Varanasi City Weather Update : तापमान में उछाल के बाद अब दोबारा बा‍दलों की सक्रियता का दौर

पूर्वांचल में बादलों की सक्रियता का दौर अब दोबारा आने वाला है मौसम विभाग ने भी 23 मार्च को बादलों की सक्रियता का अंदेशा जाहिर किया है। मौसम विभाग की ओर से हालांकि मौसम में बदलाव की आशंका पूर्व में भी जाहिर की गई थी।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 22 Mar 2021 07:54 AM (IST) Updated:Mon, 22 Mar 2021 08:14 AM (IST)
Varanasi City Weather Update : तापमान में उछाल के बाद अब दोबारा बा‍दलों की सक्रियता का दौर
पूर्वांचल में बादलों की सक्रियता का दौर अब दोबारा आने वाला है।

वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल में बादलों की सक्रियता का दौर अब दोबारा आने वाला है, मौसम विभाग ने भी 23 मार्च को बादलों की सक्रियता का अंदेशा जाहिर किया है। मौसम विभाग की ओर से हालांकि मौसम में बदलाव की आशंका पूर्व में भी जाहिर की गई थी। हालांकि, बादलों की आवाजाही के पूर्व भी मौसम का रुख तल्‍खी वाला बना रहा। सोमवार तक तापमान सामान्‍य से अधिक ही बना रहा और लोगों को ठंड की पूरी तरह विदायी महसूस होने लगी है। जबकि दोपहर में लोग पसीना पसीना भी अब होने लगे हैं।  

सोमवार की सुबह वातावरण में ठंडी हवाओं का असर घुला रहा और सुबह बादलों की मामूली आवाजाही के बीच वातावरण ने लोगों को राहत दी। मौसम विभाग की ओर से जारी अनुमानों के मुताबिक ही मौसम का रुख बदला है। वातावरण में ठंड का असर घुला तो लोगों को सुबह का मौसम भी बदला हुआ महसूस हुआ। दिन चढ़ा तो सूरज की रोशनी के बीच वातावरण में ठंड का असर भी खत्‍म होता चला गया लेकिन अहसास दिन चढ़ने तक ठंड का बना रहा। इसकी वजह सूरज की पर्याप्‍त रोशनी का जमीन तक न पहुंचना रहा। दोपहर तक वातावरण में बदलाव का रुख होने की उम्‍मीद है। इसके बाद आसमान साफ हुआ तो गर्मी का असर भी दोपहर में होगा। वहीं हवाओं का रुख पछुआ होने पर बादलों की सक्रियता का असर भी पूर्वांचल तक हो सकता है। 

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 35.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से दो डिग्री अधिक रहा, न्‍यूनतम तापमान 19.6 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्‍य से तीन डिग्री अधिक रहा। आर्द्रता अधिकतम 54 फीसद और न्‍यूनतम 34 फीसद दर्ज की गई। मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों में पूर्वांचल में बादलों की मामूली सक्रियता है जबकि पश्चिम उत्‍तर प्रदेश में बादलों की सक्रियता का दौर चल रहा है। वातावरण में पर्याप्‍त नमी मिली तो बादलों का रुख पूर्वांचल की ओर हो सकता है और बादलों की आवाजाही के बीच बूंदाबांदी भी हो सकती है। 

chat bot
आपका साथी