सोनभद्र में दर्जनों मुर्गियों की मौत के बाद बर्ड फ्लू के दस्तक की आशंका, ग्रामीणों में दहशत

आसनडीह के बरवाटोला मे एक दिन मे दर्जनों मुर्गियों की मौत होने के बाद बर्ड फ्लू की दस्तक की आशंका में पोल्‍ट्री फार्म संचालक परेशान हो गए हैं। मामला विकास खण्ड के बरवाटोला गांव का है जहां पर बर्ड फ्लू की दस्तक का मामला सामने आया है।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Sat, 09 Jan 2021 02:46 PM (IST) Updated:Sat, 09 Jan 2021 02:46 PM (IST)
सोनभद्र में दर्जनों मुर्गियों की मौत के बाद बर्ड फ्लू के दस्तक की आशंका, ग्रामीणों में दहशत
विकास खण्ड के बरवाटोला गांव का जहां पर बर्ड फ्लू की दस्तक का मामला सामने आया है।

सोनभद्र, जेएनएन। आसनडीह के बरवाटोला मे एक दिन मे दर्जनों मुर्गियों की मौत होने के बाद बर्ड फ्लू की दस्तक की आशंका में पोल्‍ट्री फार्म संचालक परेशान हो गए हैं।  

मामला विकास खण्ड के बरवाटोला गांव का है जहां पर बर्ड फ्लू की दस्तक का मामला सामने आया है। अलग अलग घरोंं मेंं शनिवार की सुबह दर्जनों मुर्गियों की मौत हो गयी। जिसमें मेहदीन खान की चार मुर्गी तो बगल घर के हनुमान की पांच व मझील खान की तीन मुर्गी मर गयी। मुर्गी के अचानक मरने से लोगोंं मे बर्ड फ्लू की दहसत हो गयी है। लोगोंं ने एहतियात के तौर पर मरी मुर्गियों को घरोंं से दूर ले जाकर गहरा गढढा खोद कर दबा दिया।

वार्ड के सदस्य सारिफ खान ने इस बाबत उच्च अधिकारियों से गांंव में बीमारी की रोक थाम के लिए जरूरी कदम उठाने की मांग की है। वहींं इस तरह से मुर्गियों के मरने की घटना से ग्रामीणों मे दहशत का माहौल है।

इस बाबत उच्‍च अधिकारियों को अवगत भी कराया गया है। मुर्गियों की मौत किन हालातों में हुई इसकी वजह पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट से ही सामने आ सकती है। 

chat bot
आपका साथी