मऊ में कोविड वैक्सीनेशन के बाद सिपाही घबड़ाहट हुई तो किया बीएचयू के लिए रेफर

कोरोना का टीका लगने के बाद सिपाही को हुई परेशानी के बाद सीएमओ से जानकारी लेते डीएम व एसपी (दाएं)।

मऊ जिला महिला अस्पताल में टीकाकरण के बाद नगर कोतवाली में तैनात सिपाही को घबड़ाहट होने लगी। उसे आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां कुछ देर तक इलाज के बाद उसे वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया।

Saurabh ChakravartyFri, 12 Feb 2021 07:50 PM (IST)

मऊ, जेएनएन। जिला महिला अस्पताल में टीकाकरण के बाद नगर कोतवाली में तैनात सिपाही को घबड़ाहट होने लगी। उसे आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां कुछ देर तक इलाज के बाद उसे वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया।  कोविड वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में सभी फ्रंटलाइन वर्कर को टीका लगाया जा रहा है।

शुक्रवार को महिला अस्पताल में सीओ (नगर) के गनर को भी टीका लगाया गया। टीकाकरण के कुछ देर बाद सिपाही को घबराहट होने लगी। वहीं पर प्राथमिक इलाज के बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूचना मिलते ही वहां पर डीएम अमित कुमार बंसल,  सीएमओ डा. सतीशचंद्र सिंह, एसपी सुशील घुले चंद्रभान भी पहुंचे और उसकी हालत का जायजा लिया। मुख्य चिकित्साधिकारी डा एससी सिंह ने बताया कि टीकाकरण के बाद का प्रोटोकाल है कि टीका लगे व्यक्ति को तीस मिनट तक ऑब्जरवेशन कक्ष में रहना अनिवार्य है। इसी तरह सिपाही को भी चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया था। कुछ देर बाद उसको घबराहट होने लगी। इसके बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जांच के दौरान सब कुछ सामान्य पाया गया है। लेकिन एहतियात के तौर पर उनको बीएचयू के लिए रेफर कर दिया गया है।

छह केंद्रों पर हुआ टीकाकरण

वैश्विक महामारी कोरोना से निजात के लिए शुक्रवार को जिले में नगर के दो अस्पताल सहित  छह स्वास्थ्य केंद्र पर लाभार्थियों को टीका लगाया गया। इसमें 2083 की सूची के सापेक्ष 1281 लोगों को वैक्सीन की पहली खुराक दी गई। मुख्य चिकित्साधिकारी डा.सतीशचंद्र सिंह ने बताया कि शुक्रवार को छह टीकाकरण केंद्रों पर फ्रंट लाइन वर्कर का टीकाकरण किया गया। सभी केंद्रों को मिलाकर गुरुवार को 61 प्रतिशत लाभार्थियों का वैक्सीनेशन हुआ।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. वीके यादव ने बताया कि जिला अस्पताल में 294 लाभार्थी को टीका लगाया जाना था, इसमें 139 को ही वैक्सीन दी जा सकी। महिला अस्पताल में कुल 406 की सूची में 195 लोगों को टीका लगा। परदहां सीएचसी पर 267 लाभार्थियों में 165 को पहली खुराक दी गई। दोहरीघाट में 172 में 145 को टीका लगाया गया। इन सभी लोगों को 28 दिन बाद वैक्सीन की दूसरी खुराक दी जाएगी। रानीपुर सीएससी पर 311 की जगह 231  पुलिसकर्मी और सफाई कर्मी को वैक्सीन लगाई गई। मुहम्मदाबाद गोहना सीएचए पर 281 में से 179 लोगों को टीका लगाया गया। बडरांव सीएचसी पर 118 के सापेक्ष 75 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। सूची में कुछ नाम बड़ागांव घोसी से रहा, जहां से लोग नहीं पहुंच सके, जिससे संख्या कम रही। पुराघाट : कोपागंज सीएचसी पर 232 के सापेक्ष 151 लोगों को वैक्सीनेशन हुआ। इसमें 32 महिलाएं एवं 119 पुरूष शामिल रहे।

1450 लोगों की हुई जांच, नहीं मिला कोई कोरोना संक्रमित

कोविड-19 की जांच में गुरुवार को एंटीजन और लैब सहित 1450 की जांच कराई गई। इसमें एक भी संक्रमित नहीं मिला।सीएमओ डा. सतीशचंद्र सिंह ने बताया कि शुक्रवार को एंटीजन से 726 की जांच कराई गई और लैब से 724 की रिपोर्ट प्राप्त हुई। इसमें एक भी संक्रमित नहीं मिला।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.