शाहजहांपुर कोर्ट परिसर में हत्या के विरोध में वाराणसी डीएम पोर्टिको में अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन

सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक कुमार उपाध्याय की अध्यक्षता में अधिवक्ताओं ने बैठक की। बैठक में शाहजहांपुर समेत अन्य जिलों में हुई घटना पर नाराजगी जाहिर करते हुए न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया गया। तत्पश्चात् अधिवक्ताओं ने कचहरी परिसर में नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 01:01 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 01:01 PM (IST)
शाहजहांपुर कोर्ट परिसर में हत्या के विरोध में वाराणसी डीएम पोर्टिको में अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन
सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक कुमार उपाध्याय की अध्यक्षता में अधिवक्ताओं ने बैठक की।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। शाहजहांपुर जिला न्यायालय परिसर में दो दिन पूर्व अधिवक्ता भूपेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या किए जाने के विरोध में बुधवार को अधिवक्ताओं ने डीएम पोर्टिको पर प्रदर्शन किया। प्रदेश बार काउंसिल ने हत्याकांड के विरोध में 20 अक्टूबर को न्यायिक कार्य से विरत रहने और विरोध -प्रदर्शन करने का बार एसोसिएशनों से आह्वान किया था। इस दौरान विरोध प्रदर्शन करते हुए अधिवक्‍ताओं ने पीड़‍ि‍त के परिवार को राहत देने के साथ ही अधिवक्‍ताओं के हित में सरकार को फैसला लेने को कहा है। अधिवक्‍ताओं की मांग थी कि उनके साथ होने वाले अन्‍याय को लेकर काफी अरुचि दिखाई जाती है। ऐसे में कुछ भी हादसे अधिवक्‍ताओं के साथ हों तो सरकार को उनके हित में कड़े कदम उठाने चाहिए।   

इस आह्वान पर सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक कुमार उपाध्याय की अध्यक्षता में अधिवक्ताओं ने बैठक की। बैठक में शाहजहांपुर समेत अन्य जिलों में हुई घटना पर नाराजगी जाहिर करते हुए न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया गया। तत्पश्चात् अधिवक्ताओं ने कचहरी परिसर में नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला। कार्य बहिष्कार के निर्णय को प्रभावी बनाने के लिए अदालती भवनों का चकम्रण करते हुए अधिवक्ता डीएम पोर्टिको पहुंचे और वहां विरोध प्रर्दशन किए। इस दौरान अधिवक्ताओं ने प्रदेश में उनके साथ बढ़ती घटनाओं को लेकर आक्रोश जताया। अधिवक्ताओं की सुरक्षा के लिए एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट को प्रदेश में लागू करने और कचहरी परिसर में असलहा लेकर प्रवेश करने वालों पर प्रतिबंध लगाने की पूरजोर मांग की।

इसके साथ ही मृतक अधिवक्ता के परिजनों को 50 लाख रुपया मुआवजा और परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने की प्रदेश सरकार से अपील की है। विरोध -प्रदर्शन करने वालों में बार कौंसिल सदस्य हरिशंकर सिंह, बनारस बार अध्यक्ष विनोद कुमार पांडेय, महामंत्री विवेक कुमार सिंह, उपाध्यक्ष प्रेमचंद मिश्रा, सुनिल मिश्रा, विनय कुमार सिंह पिंटू, राजा आनंद ज्योति, प्रभाशंकर मिश्रा, रत्नेश्वर पांडेय, शशांक श्रीवास्तव, आशीष सिंह, राहुल श्रीवास्तव, मुकेश श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी