वाराणसी में किशोरियों ने हाथरस सामूहिक दुष्‍कर्म पीड़िता के लिए मांगा न्याय

मनरेगा मजदूर यूनियन के किशोरी युवा मंच से जुड़ी किशोरियों ने गुरुवार को दीनदासपुर गांव के पास प्रदर्शन किया। इस अवसर पर किशोरियों ने हिंसा नहीं सहना है चुप नहीं रहना है और हमारा शरीर हमारा अधिकार आदि नारे भी लगाए।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 02:09 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 02:09 PM (IST)
वाराणसी में किशोरियों ने हाथरस सामूहिक दुष्‍कर्म पीड़िता के लिए मांगा न्याय
किशोरी युवा मंच से जुड़ी किशोरियों ने गुरुवार को दीनदासपुर गांव के पास प्रदर्शन किया।

वाराणसी, जेएनएन। हाथरस में सामूहिक दुष्‍कर्म पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग को लेकर मनरेगा मजदूर यूनियन के किशोरी युवा मंच से जुड़ी किशोरियों ने गुरुवार को दीनदासपुर गांव के पास प्रदर्शन किया। इस अवसर पर किशोरियों ने हिंसा नहीं सहना है, चुप नहीं रहना है और हमारा शरीर, हमारा अधिकार आदि नारे भी लगाए। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से घटना के दोषियों को अविलम्ब सजा देने, पीड़िता के परिवार वालों को मुआवजा और सरकारी नौकरी तथा महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा की गुहार लगायी। किशोरी युवा मंच ने कहा कि कब तक किशोरियों व महिलाओं के ऊपर अत्याचार होता रहेगा और कब तक बेटियां हिंसा की शिकार होती रहेंगी।

इस दौरान पूर्वांचल किसान यूनियन के अध्यक्ष योगिराज पटेल ने कहा कि अच्छे दिनों का वादा करके सत्ता में आयी वर्तमान सरकार में महिलाएं व किशोरियां सुरक्षित नहीं हैं।आखिर कब तक गरीबों की बेटी, बहनें सतायी जाती रहेंगी। उन्होंने कहा कि हम लोगों को ऐसी दरिंदगी बिल्कुल भी स्वीकार नहीं है। हमसब इस तरह की हिंसा का विरोध करते हैं।

मनरेगा मजदूर यूनियन की रेनू पटेल ने कहा कि बेटी पढ़ाओ, बेटी बढ़ाओ का नारा केवल स्लोगनों तक ही दिखलाई पड़ रहा है, बेटियों का लगातार उत्पीड़न जारी है। उन्होंने सरकार से सभी दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके। प्रदर्शन में नेहा, रीता, खुशबू, रवीना, मंजू, सुनीता, गुंजन, श्रद्धा,  रेखा, सुशीला, प्रेमशीला, वंदना, नैना, पूजा, बेबी, रंजना, पूनम, पिंकी, निशा और काजल आदि किशोरियां शामिल थीं।

chat bot
आपका साथी