राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर बीएचयू समेत तीन विश्वविद्यालय के कुलपति को प्रशासन ने किया आमांत्रित

राष्ट्रीय मतदाता दिवस (25 जनवरी) पर जिला प्रशासन ने बीएचयू के कुलपति राकेश भटनागर संपूर्णानन्द विवि के कुलपति प्रो. राजाराम शुक्ला महात्मा काशी विद्यापीठ के प्रो टी एन सिंह समेत सभी विधायक नगर से जुड़े मंत्री सम्मनितजन को आमंत्रित किया है।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 12:35 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 12:35 PM (IST)
राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर बीएचयू समेत तीन विश्वविद्यालय के कुलपति को प्रशासन ने किया आमांत्रित
मतदाता दिवस पर छात्रों की टोली की ओर से नुक्कड़ नाटक का मंचन किया जाएगा।

वाराणसी, जेएनएन। राष्ट्रीय मतदाता दिवस (25 जनवरी) पर जिला प्रशासन ने बीएचयू के कुलपति राकेश भटनागर, संपूर्णानन्द विवि के कुलपति प्रो. राजाराम शुक्ला, महात्मा काशी विद्यापीठ के प्रो टी एन सिंह समेत सभी विधायक, नगर से जुड़े मंत्री  सम्मनितजन को आमंत्रित किया है। कोविड के कारण इस बार राष्ट्रीय मतदाता दिवस कमिश्नरी सभागार में मनाया जाएगा। 220 सीट वाले इस सभागार में 100 लोगो को बैठने की मात्र व्यवस्था होगी। मतदाता दिवस पर छात्रों की टोली की ओर से नुक्कड़ नाटक का मंचन किया जाएगा।

इसके अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होगा। युवाओं को शपथ भी दिलाया जाएगा। साथ ही स्कूल में अच्छे अंक हासिल करने वालो को प्रशस्ति पत्र भी दिया जाएगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता कमिश्नर दीपक अग्रवाल करेंगे। जिलाधिकारी उक्त दिवस पर लखनऊ रहेंगे। आयोग की ओर त्रुटि रहित मतदाता सूची प्रकाशित करने के लिए बेस्ट एलोक्ट्रोल का अवार्ड दिया जाना है।

तहसील व् ब्लाक पर भी कार्यक्रम

कोविड की गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए ब्लाक व् तहसील पर भी कार्यक्रम आयोजित होगा। शपथ ग्रहण अलावा सांस्कृतिक समेत विविध कार्यक्रम भी आयोजित होंगे।  इसके अलावा मेधावियो को परस्कृत भी किया जाएगा। 

बच्चे घर पर बनाएंगे चित्र

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर इस बार   बच्चे घर पर मतदाताओं के जागरूकता से संबंधित चित्र बनाएंगे। बेस्ट चित्र बनाने वाले बच्चे का चुनाव जिले में गठित टीम करेगी। ब्रांड एम्बेसडर नीलू मिश्रा भी इस दौरान मौजूद रहेंगी

chat bot
आपका साथी