एडीजी ने माना जहरीली शराब से आजमगढ़ में हुई आठ मौत, अन्‍य मौतों की भी होगी जांच

जहरीली शराब से मौतों को लेकर कई दिनों से चल रहा चूहे-बिल्ली का खेल सोमवार को खत्म हो गया। एडीजी बृजभूषण शर्मा ने मीडिया से बातचीत में स्वीकार किया कि आठ मौतें हुईं हैं। इस आंकड़े के बाद भी कोई दावा करेगा तो मैं जांच जरूर कराऊंगा।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 07:40 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 07:40 AM (IST)
एडीजी ने माना जहरीली शराब से आजमगढ़ में हुई आठ मौत, अन्‍य मौतों की भी होगी जांच
एडीजी बृजभूषण शर्मा ने मीडिया से बातचीत में स्वीकार किया कि आठ मौतें हुईं हैं।

आजमगढ़, जेएनएन। जहरीली शराब से मौतों को लेकर कई दिनों से चल रहा चूहे-बिल्ली का खेल सोमवार को खत्म हो गया। एडीजी बृजभूषण शर्मा ने मीडिया से बातचीत में स्वीकार किया कि आठ मौतें हुईं हैं। इस आंकड़े के बाद भी कोई दावा करेगा तो मैं जांच जरूर कराऊंगा। हालांकि, उन्होंने अवैध शराब के कारोबारियों पर एसपी के कार्रवाई की सराहना भी की। कहाकि 10 वर्षों में जोन स्तर पर पकड़े गए अवैध शराब कारोबारियों की कुंडली खंगाल उन्हें नेस्तनाबूद करने की कार्रवाई की जाएगी।

जरहीली शराब से हुई मौतों के कारण जिला इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है। प्रशासन मानने को तैयार नहीं जबकि ग्रामीण चिल्ला-चिल्लाकर मौत शराब पीने के बाद ही होना बता रहे थे। ऐसे में एडीजी के दौरे एवं उनके आठ मौत स्वीकार करने से स्थिति का पटाक्षेप हो गया। एडीजी ने कहा कि वाराणसी जोन अंतर्गत एक दशक में अवैध शराब के कारोबारियों की करीब 27 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त की गई है। 500 से अधिक कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सैकड़ों की हिस्ट्रीशीट खोली गई। एडीजी ने तीन दर्जन मौतों को इंकार कर दिया। बोले सिर्फ आठ की मौत हुई है।

समाचार पत्रों में प्रकाशित मौतों की भी जांच कराई जा रही है। माफियाओं की कुंडली खंगाली जा रही है, जो सामने आएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इंटलीजेंस की मदद भी ली जा रही है। एडीजी ने जिलाधिकारी राजेश कुमार से भी वार्ता कर वस्तु स्थिति की जानकारी ली। इससे पूर्व अपर पुलिस महानिदेशक पुलिस लाइंस पहुंचे गार्ड ऑफ आनर से उनका स्वागत किया गया। एसपी सुधीर कुमार सिंह उनके साथ मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी