वाराणसी में आगामी त्योहारों के लिए अपर पुलिस कमिश्नर ने परखी सुरक्षा, सुभाष चंद्र दुबे ने व्यवस्थाओं में सुधार की दी हिदायत

आगामी त्योहारों के मद्देनजर अपर पुलिस कमिश्नर सुभाष चंद्र दुबे ने दशाश्वमेध क्षेत्र में पुलिस बल के साथ भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र में कानून व्यवस्था मजबूत रखने और त्योहारों के दौरान सुरक्षा और सतर्कता बनाए रखने के लिए मातहतों को निर्देश दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 09:26 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 09:28 PM (IST)
वाराणसी में आगामी त्योहारों के लिए अपर पुलिस कमिश्नर ने परखी सुरक्षा,  सुभाष चंद्र दुबे ने व्यवस्थाओं में सुधार की दी हिदायत
त्योहारों के मद्देनजर अपर पुलिस कमिश्नर दशाश्वमेध क्षेत्र में पुलिस बल के साथ भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। आगामी त्योहारों के मद्देनजर अपर पुलिस कमिश्नर सुभाष चंद्र दुबे ने दशाश्वमेध क्षेत्र में पुलिस बल के साथ भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र में कानून व्यवस्था मजबूत रखने और त्योहारों के दौरान सुरक्षा और सतर्कता बनाए रखने के लिए मातहतों को निर्देश दिया। इस दौरान अपर पुलिस कमिश्नर ने थाने का निरीक्षण करने के साथ ही जनता से जुड़े मामलों के शीघ्र निस्तारण करने और अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। लोगों को पुलिस से कोई शिकायत नहीं होनी चाहिए इसका पूरा ध्‍यान विभाग को रखना होगा।

अपर पुलिस कमिश्नर सुभाष चन्द्र दुबे ने थाना स्तर पर अपराधियों की हिस्ट्रीशीट बनाने के साथ ही वांछितों को जल्द गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। शहर का प्रमुख क्षेत्र होने की वजह से कानून व्यवस्था को सशक्त रखने के अलावा नागरिकों की सुविधा का भी ध्यान रखने का निर्देश दिया। इस दौरान संबंधित अधिकारियों को कानून और व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने का निर्देश दिया कहा कि आगामी त्योहारों में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। क्षेत्र में अपर पुलिस कमिश्नर सुभाष चंद्र दुबे ने भ्रमण करके व्यवस्थाओं को खुद परखा और सुधार की हिदायत भी दी। उन्‍होंने कहा कि लोगों को पुलिस की तरफ से कोई शिकायत नहीं होनी चाहिए। जनता अगर कोई कानून दिक्‍कत में हो तो उसका सही तरीके से जरूर निदान किया जाए। क्षेत्र में बदमाशों की गतिविधियों पर पुलिस पूरी तरह से नजर रखें और कार्रवाई में कोई कमी न हो। कानून व्‍यवस्‍था को चोट पहुंचाने वालों को किसी भी किमत पर बक्‍शा नहीं जाए। कार्रवाई ठोस हो और जनता तक बेहतर कानून व्‍यवस्‍था का संदेश पहुंचे। पुलिस चौकी और थाने में अगर कोई शिकायत आए तो उसकी गहराई में जाकर निदान करें। इस दौरान डीसीपी वरुणा, थाना दशाश्‍वमेध, थाना चौक प्रभारी और अन्‍य पुलिस अधिकारी साथ में थे।

chat bot
आपका साथी