मुख्यमंत्री के दूत के रूप में वाराणसी पहुंचे अपर मुख्य सचिव गृह और अपर मुख्य सचिव सूचना ने लिया जायजा

अधिकारियों ने सीढ़ी पर छोटा सा दुकान लगाकर माला, फूल, दीपक बेच रही आशा का हालचाल भी जाना।

Prime minister narendra modi के आगामी दौरे की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए पर मुख्य सचिव गृह और अपर मुख्य सचिव सूचना शुक्रवार को वाराणसी पहुंंचे और आवश्यक व्यवस्थाओं से संबंधित स्थानीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Publish Date:Fri, 27 Nov 2020 03:05 PM (IST) Author: Abhishek Sharma

वाराणसी, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी दौरे की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए पर मुख्य सचिव गृह और अपर मुख्य सचिव सूचना शुक्रवार को वाराणसी पहुंंचे और आवश्यक व्यवस्थाओं से संबंधित स्थानीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वहीं अधिकारियों ने सीढ़ी पर छोटा सा दुकान लगाकर माला, फूल, दीपक बेच रही आशा का हालचाल भी जाना। 

प्रधानमंत्री के देव दीपावली पर वाराणसी आगमन के दृष्टिगत रखते हुए योगी आदित्यनाथ के दूत के रूप में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी व अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने शुक्रवार को जिले का दौरा किया। वाराणसी में चल रही तैयारियों का जायजा लिया। मौजूद अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था एवं अन्य व्यवस्थाओं के संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने अधिकारियों को अब तक किए गए व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था के बाबत विस्तार से जानकारी दी।

अधिकारियों ने श्रीकाशी विश्वनाथ कारिडोर, ललिता घाट से राजघाट तक मोटर बोट के द्वारा पूरे व्यवस्थाओेंं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों की घाट पर चप्पे-चप्पे पर नजर रही। राजघाट गंगा की सीढ़ी पर छोटी सी दुकान लगाकर माला, फूल, दीपक बेच रही आशा के पास अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार एवं अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल अचानक पहुंंचे और विक्रेता आशा का हालचाल जाना और कोरोना के बाद अब उनके आय के संबंध में आवश्यक जानकारी ली। वहीं सुरक्षा की बाबत अधिकारियों को आवश्‍यक दिशा निर्देश दिए। 

अपर प्रमुख सचिव गृह ने किया निरीक्षण

सारनाथ के पुरातात्विक खंडहर परिसर में चप्पे चप्पे पर पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है। इस बाबत अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी व अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने पुरातात्विक खंडहर परिसर का भ्रमण किया एवं विस्तृत रूप से स्थानीय अधिकारियों से सुरक्षा की जानकारी हासिल की। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने पर्यटन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि लाइट एंड साउंड शो के सभी उपकरण को चेक कर लें। जिससे कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान कोई खराबी न आये। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री के आगमन व जाने के प्लान का डिटेल से जानकारी ली।

इस मौके पर जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा, एडीजी ला एंड आर्डर प्रशांत भूषण, एसएसपी अमित पाठक सहित अन्य पुलिसकर्मी मौजूद थे। लगभग 11 बजे एसपीजी के आईजी आलोक शर्मा ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने उत्तर दिशा में पीएमओ हाउस, सेफ हाउस व ग्रीन रूम बनाया जाएगा। कार्यक्रम स्थल के आसपास के पेड़ों को जांचने के निर्देश दिया। मधुमक्खियों को भी हटाने का निर्देश दिया। कार्यक्रम स्थल के पूर्व दिशा में वन विभाग (उत्तर प्रदेश) के पार्कों में  पुलिस का गार्ड तैनात करने एवं दिन रात गस्त करने का निर्देश दिया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.