वाराणसी में पीएनबी मैनेजर हत्याकांड में जौनपुर के मड़ियाहूं शाखा प्रबंधक पर भी होगी कार्रवाई

अवैध रूप से 41 लाख रुपये बैंक से ले जाने वाले पीएनबी करखियांव के शाखा प्रबंधक फूलचंद राम की हत्या के मामले में अन्य कई अधिकारी एवं कर्मचारी भी लपेटे में आ रहे हैं। इस मामले में यहां के कैशियर राहुल को पहले ही निलंबित कर दिया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 08:10 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 08:10 AM (IST)
वाराणसी में पीएनबी मैनेजर हत्याकांड में जौनपुर के मड़ियाहूं शाखा प्रबंधक पर भी होगी कार्रवाई
जौनपुर के मड़ियाहूं शाखा प्रबंधक पर भी गाज गिर सकती हैं।

वाराणसी, जेएनएन। अवैध रूप से 41 लाख रुपये बैंक से ले जाने वाले पंजाब नेशनल बैंक करखियांव के शाखा प्रबंधक फूलचंद राम की हत्या के मामले में अन्य कई अधिकारी एवं कर्मचारी भी लपेटे में आ रहे हैं। इस मामले में यहां के कैशियर राहुल राम को पहले ही निलंबित कर दिया गया है। वहीं अब मड़ियाहूं शाखा प्रबंधक पर भी गाज गिर सकती हैं। कारण उन्होंने इतनी बड़ी राशि नियमों की अवहेलना करते हुए दे दी थी।

मालूम हो कि इस माह के पहले सप्ताह में ही पीएनबी के करखियांव शाखा प्रबंधक फूलचंद राम पहले तो जौनपुर के मड़ियाहूं शाखा से 41 लाख रुपये लिए। इसके बाद वे करखियांव शाखा से छह लाख रुपये ले लिए। दोनों ही जगह किसी अधिकारी या कर्मचारी ने अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए इस अवैध कार्य को रोकने का प्रयास नहीं किया और न ही इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। पीएनबी के अचंल प्रबंधक आरके वशिष्ठ ने बताया कि इस कार्य प्रणाली से विदित हो रहा है कि ऐसी गड़बड़ी पहले भी की गई है, जिसमें कई अधिकारी व कर्मचारी संलिप्त हो सकते हैं। इसमें करखियांव के शाखा प्रबंधक फूलचंद राम तो दोषी है ही। साथ ही अगर वे अवैध रूप से पैसे लेकर जा रहे तो तो उसी समय किसी ने शिकायत कर दी होती तो बस निलंबन या अन्य कार्रवाई ही फूलचंद राम पर होती मगर शायद 47 लाख राशि और उनकी जान भी बच जाती। इसमें इतनी बड़ी राशि ले जाने एवं देने वाले दोनों ही दोषी हैं। अंचल प्रमुख ने स्पष्ट किया कि इस मामले के दोषी किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। सभी को बैंक के नियम को कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं।

पीएनबी मैनजर हत्‍याकांड का घटनाक्रम

- वारदात की तारीख नौ जून

- 13 जून को छह आरोपित गिरफ्तार

- 16 जून को पांच आरोपित गिरफ्तार

- 22 जून को शूटर सहित दो गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी