अधिग्रहित वाहन के लिए बने तीन स्थानों पर स्टैंड, जौनपुर, गाजीपुर और चंदौली के लिए भी अधिग्रहण

पंचायत चुनाव के लिए अधिग्रहित किए गए वाहनों को तीन स्थानों पर खड़ा (पार्किंग) किया जाएगा। यहीं से पोलिंग पार्टियां मतदेय स्थल को रवाना होंगी। जौनपुर गाजीपुर और चंदौली के लिए अधिग्रहित कर बड़े वाहन जिलाधिकारी को भेज दिए जाएंगे।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 05:42 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 05:42 PM (IST)
अधिग्रहित वाहन के लिए बने तीन स्थानों पर स्टैंड, जौनपुर, गाजीपुर और चंदौली के लिए भी अधिग्रहण
पंचायत चुनाव के लिए अधिग्रहित किए गए वाहनों को तीन स्थानों पर खड़ा (पार्किंग) किया जाएगा।

वाराणसी, जेएनएन। पंचायत चुनाव के लिए अधिग्रहित किए गए वाहनों को तीन स्थानों पर खड़ा (पार्किंग) किया जाएगा। यहीं से पोलिंग पार्टियां मतदेय स्थल को रवाना होंगी। जौनपुर, गाजीपुर और चंदौली के लिए अधिग्रहित कर बड़े वाहन जिलाधिकारी को भेज दिए जाएंगे। वे अपने निर्धारित स्थल से पोलिंग पार्टियों को रवाना करेंगे। बनारस में छोटी कटिंग मेमोरियल मैदान, पुलिस लाइन और यूपी कालेज को वाहन पार्किंग स्थल बनाया गया है। यहां परिवहन अधिकारियों और कर्मचारियों की तैनाती कर दी गई है। 

बनारस में 19 अप्रैल को पंचायत चुनाव के लिए मतदान पड़ेगा। मतदान कराने के लिए पोलिंग पार्टियां एक दिन पहले मतदेय स्थल को रवाना होंगी। इसको देखते हुए सभी वाहनों को 16 अप्रैल को तय स्थानों पर बुलाया गया है। अधिग्रहित की गई नोटिस वाहन स्वामियों को पुलिस के साथ परिवहन कर्मी तामिल करा रहे हैं। परिवहन विभाग ने 5700 भारी और 153 हल्के वाहनों को अधिग्रहण करने की नोटिस बनाई है। इसमें जौनपुर को 450, गाजीपुर और चंदौली ने 200-200 वाहनों की मांग की है। सुरक्षा कर्मियों को 1200 हल्के वाहनों की जरूरत है। जौनपुर जिले में 15 अप्रैल को पंचायत चुनाव के लिए मतदान होने हैं, ऐसे में परिवहन विभाग ने 12 अप्रैल को वाहनों तय स्थान पर पहुंचने के लिए नोटिस भेजी है।

संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) यूबी सिंह ने बताया कि वाहनों को अधिग्रहण करने के लिए पुलिस के जरिए नोटिस भेज दी गई है। साथ ही परिवहन अधिकारियों और कर्मचारियों भी कुछ नोटिस तामिल कराने में लगाया गया है। वाहन स्वामियों को तय स्थान पर वाहन भेजने कहा जा रहा है। निर्धारित स्थान पर वाहन नहीं भेजने वाले वाहन स्वामियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। जरूरत पड़ी तो उनके घर या जिस स्थान पर वाहन खड़े किए हैं वहां से पुलिस के जरिए उठा लिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी