सोनभद्र में चिट फंड कंपनी खोलकर निवेशकों से 13 करोड़ का गबन करने का आरोपित गिरफ्तार

वर्ष 2011 में सोनभद्र के रॉबर्ट्सगंज में इंडस वेयर इंडस्ट्रीज लिमिटेड नामक चिट-फंड कंपनी खोलकर 13 करोड़ रुपये का गबन करने के आरोपित सादात थाना क्षेत्र के मलौरा निवासी रविंद्र बहादुर यति को पुलिस ने रविवार को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 10:22 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 10:22 PM (IST)
सोनभद्र में चिट फंड कंपनी खोलकर निवेशकों से 13 करोड़ का गबन करने का आरोपित गिरफ्तार
सोनभद्र में चिट फंड कंपनी खोलकर निवेशकों से 13 करोड़ का गबन करने का आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गाजीपुर। वर्ष 2011 में सोनभद्र के रॉबर्ट्सगंज में इंडस वेयर इंडस्ट्रीज लिमिटेड नामक चिट-फंड कंपनी खोलकर 13 करोड़ रुपये का गबन करने के आरोपित सादात थाना क्षेत्र के मलौरा निवासी रविंद्र बहादुर यति को पुलिस ने रविवार को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। वर्ष 2016 में रॉबर्ट्सगंज थाना में कंपनी के डायरेक्टर और संचालक आदि के विरुद्ध पंकज जायसवाल ने धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेजों को तैयार कर निवेशकों का धन गबन किये जाने के सम्बंध में मुकदमा पंजीकृत कराया था। 

रविवार की देर शाम इसके आरोपित सादात के मलौरा निवासी रविन्द्र बहादुर यति को उसके घर के पास से स्थानीय पुलिस व वाराणसी के आर्थिक अपराध अनुसंधान संगठन की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। इसे सोनभद्र मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट न्यायालय में पेश किया जायेगा। न्यायालय के द्वारा अभियुक्त के विरुद्ध एनबीडब्ल जारी किया गया था। 

यह कंपनी का सक्रिय एजेंट था और रॉबर्ट्सगंज के जिला अस्पताल के पास मेडिकल की दुकान चलाता था। गिरफ्तारी में ईओ डब्ल्यू के साथ सादात थाना के मुख्य आरक्षी रामराज, चीता द्वितीय के आरक्षी शिवकुमार पाल एवं संतोष कुमार भी शामिल रहे।

टोल प्लाजा से भागे ट्रक को सिधौना पुलिस ने पकड़ा : गाजीपुर-वाराणसी हाइवे पर कैथी के पास लगे टोल प्लाजा पर कर देने से बचने के लिए वाहन चालक तरह-तरह के उपाय लगा रहे हैं। कोई पगडंडियों से भाग रहे हैं, तो कोई प्रेस, पूर्व सैनिक, पूर्व विधायक मंत्री के गाड़ी का हवाला देकर निकलना चाह रहे हैं। रविवार की दोपहर एक लाल बालू लदे ट्रक ने कैथी टोल प्लाजा के कर्मचारियों को चकमा देकर निकलने के प्रयास में बैरियर को नुकसान पहुंचाते हुए भाग निकला। लोडेड ट्रक को भागते देख टोल कर्मियों सहित पुलिस प्रशासन के कान खड़े हो गए। सिधौना पुलिस चौकी पर जब पुलिसकर्मियों ने उस ट्रक को रोकना चाहा, लेकिन भागने लगा। जिसे सिधौना चौकी प्रभारी प्रमोद सिंह ने पीछाकर औड़िहार में जाकर पकड़ा और बताया कि चालक सहित ट्रक को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी