वाराणसी में टीकाकरण के लिए एबीवीपी ने शुरू किया अभियान, 76 लोगों का कराया पंजीकरण

वाराणसी जिले में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद काशी हिन्दू विश्वविद्यालय विभाग की ओर से रविवार को टीकाकरण के लिए बीएचयू के निकट स्थित छित्तूपुर सेवा बस्तियों में जाकर लोगों का कोरोना से बचाव के लिए आनलाइन पंजीकरण कराया गया।

Abhishek SharmaSun, 16 May 2021 03:56 PM (IST)
बीएचयू के निकट स्थित छित्तूपुर सेवा बस्तियों में जाकर लोगों का कोरोना से बचाव के लिए आनलाइन पंजीकरण कराया गया।

वाराणसी, जेएनएन। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद काशी हिन्दू विश्वविद्यालय विभाग की ओर से रविवार को टीकाकरण के लिए बीएचयू के निकट स्थित छित्तूपुर सेवा बस्तियों में जाकर लोगों का आनलाइन पंजीकरण कराया गया। बीते तीन दिनों से इसको अभियान की तरह लेकर अभाविप, बीएचयू के कार्यकर्त्ता विश्वविद्यालय के आस पास की सेवा बस्तियों में जा रहे हैं और उन्हें टीकाकरण हेतु प्रेरित कर रहे हैं। इसके तहत रविवार को कार्यकर्ताओं ने बस्तियों में रहने वाले 76 व्यक्तियों का टीकाकरण के लिए पंजीकरण कराया। 

अभाविप काशी हिन्दू विश्वविद्यालय विभाग के विभाग संयोजक अधोक्षज पांडेय ने बताया कि अभाविप के कार्यकर्त्ता निरंतर लोगों की सहायता के साथ उन्हें जागरूक करने का भी प्रयास कर रहे हैं। कभी वैक्सिनेशन के लिए तो कभी प्लाज्मा और रक्तदान के लिए। अभाविप का पूरा प्रयास इस कोरोना महामारी का डट कर मुकाबला करना है और उसको हराना है। कारण कि हम लड़ेंगे और जीतेंगे का ध्येय लेकर काम कर रहे हैं। समाज के हर उस व्यक्ति तक हमारा पहुंचने का लक्ष्य है जिसे आज सहायता की आवश्यकता है। 

ग्रामीण क्षेत्रों में होम्योपैथिक दवा वितरित 

विभाग सह संयोजक अभय प्रताप सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी ने बहुत से लोगों को अपना शिकार बना लिया है। वर्तमान समय में यह मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा है। इस वायरस से बचाव का एकमात्र तरीका टीकाकरण है, जिसे ले कर समाज में जागरूकता की आवश्यकता है। खासकर ग्रामीण एवं पिछड़े इलाकों में। इसके मद्देनजर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद लगातार ही ग्रामीण इलाकों में सैनिटाइज़ेशन, दवा वितरण के साथ ही वहां निवासियों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित कर रही है और उनका रजिस्ट्रेशन कराने में सहायता कर रही है। विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता बचना भी है और बचाना भी है के ध्येय के साथ निरन्तर समाज के सेवा में कार्य कर रहे हैं। जागरूकता अभियान के दौरान छित्तूपुर स्थित बस्तियों में ज़रूरतमंदों को होम्योपैथिक दवाई भी वितरित की गई। इस मौके पर प्रान्त मंत्री साक्षी सिंह, विभाग संगठन मंत्री राहुल राणा, प्रिया राय, आशीष कुमार, नवीन, गोविंद आदि मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.