आजमगढ़ में बोले अबू आजमी -मुसलमान जानता है कि उसे राजनीति देश में करनी है न कि पाकिस्तान में

अबू आसिम आजमी ने कहा कि मुसलमानों ने हमेशा हिंदुओं को ही अपना नेता माना है। चाहे वह पंडित जवाहर लाल नेहरू रहे हों या फिर इंदिरा गांधी। हेमवती नंदन बहुगुणा को तो मुसलमानों ने मुख्यमंत्री तक बनाया।

Abhishek SharmaSun, 19 Sep 2021 03:54 PM (IST)
अबु आसिम आजमी ने कहा कि मुसलमानों ने हमेशा हिंदुओं को ही अपना नेता माना है।

आजमगढ़, जागरण संवाददाता। महाराष्ट्र के सपा प्रदेश अध्यक्ष अबू आसिम आजमी ने कहा कि मुसलमानों ने हमेशा हिंदुओं को ही अपना नेता माना है। चाहे वह पंडित जवाहर लाल नेहरू रहे हों या फिर इंदिरा गांधी। हेमवती नंदन बहुगुणा को तो मुसलमानों ने मुख्यमंत्री तक बनाया। उन्हाेंने कहा कि मुसलमान जानता है कि उसे राजनीति अपने देश में करनी है न कि पाकिस्तान मेें। इसलिए हिंदू और मुसलमान कहकर दोनों कौम को बांटें नहीं, क्योंकि हमारे देश की एकता और अखंडता की नींव गंगा-जमुनी तहजीब रही है। कहा कि इस सरकार ने हिंदू और मुस्लिमों काे बांटने का काम किया है।

अबू आसिम आजमी ‘दैनिक जागरण’ कार्यालय में शिष्टाचार मुलाकात करने पहुंचे थे। उन्होंने बातचीत के दौरान ज्वलंत मुद्​दों पर भी जवाब देने से गुरेज नहीं किया। महराष्ट्र में हाल ही में हुए दुष्कर्म प्रकरण पर शिवसेना नेताओं द्वारा आरोपित के लिए ‘जाैनपुर पैटर्न’ शब्द इस्तेमाल किए जाने पर एतराज जताया। कहा कि देश में समाजवादी पार्टी ही है, जो देश के विकास के साथ सर्वधर्म संभाव की बात करती है। उन्होंने दावा किया कि काेई तर्क दे कि समाजवादी पार्टी से कोई दूसरी पार्टी अच्छी है, तो मैं इस्तीफा दे दूंगा। उन्होंने किसी दल के नेता का नाम लिए बगैर कहा कि चुनाव में मुसलमानों का वोट काटने के लिए कुछ लोग ऐसे आएंगे जैसे बारिश में मेढक। उन्होंने सांसद असदुद्दीन ओवैसी का नाम लेने पर दो टूक शब्दों में कहा कि मैं तो उन्हेें जानता तक नहीं।

आजम खां के जेल में होने के बाद यूपी में बढ़ी राजनीतिक सक्रियता के सवाल पर कहा कि मुझे किसी ने नहीं बुलाया। मैं तो देश की तरक्की, संविधान की रक्षा और डिक्टेटरशिप के खिलाफ आवाज बुलंद करने पहुंचा हूं। आजम खां बड़े नेता हैं। वे आएंगे और हम सभी उनके नेतृत्व में पार्टी के लिए काम करेंगे। भाजपा मंदिर के नाम पर कब तक वोट मांगेगी। देश की जनता अब जान चुकी है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे और मंदुरी एयरपोर्ट के जल्द लोकार्पण होने पर कहा कि देर से ही सही सपा सरकार के कार्यकाल की परियोजनाओं को इस सरकार ने पूरा तो किया। कहा कि मुजफ्फरनगर की घटना को लेकर सपा को कटघरे में खड़ा किया जाता है। मेरा मानना है कि घटना के बाद सरकार ने सख्त एक्शन लिया। मुजफ्फरनगर प्रकरण में तत्कालीन सपा सरकार ने एमपी, एमएलए की गिरफ्तारी कराई तो दोषी अधिकारियों को भी नहीं बख्शा था। पीड़ितों को बगैर भेदभाव के मुआवजा दिया गया था। जिले के विकास के संबंध में कहा कि कि प्रदेश में सपा की सरकार बनने के बाद जो भी विकास कार्य होंगे, उसे पूरा कराया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.