वाराणसी में नौकरी का झांसा देकर बेरोजगारों से लाखों रुपए लेकर फरार, तहरीर मिलने के बाद पुलिस सक्रिय

वाराणसी गाजीपुर हाइवे के किनारे पराहूगंज जौनपुर का निवासी आरके चौधरी संचालक अपने एक साथी रमेश उर्फ राहुल रुस्तमपुर चौबेपुर के साथ महिला स्वास्थ्य जागरूकता मिशन का कार्यालय खोलकर लोगों को बताया कि यह संस्था पूरे देश में काम कर रही है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 05:18 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 05:18 PM (IST)
वाराणसी में नौकरी का झांसा देकर बेरोजगारों से लाखों रुपए लेकर फरार, तहरीर मिलने के बाद पुलिस सक्रिय
नौकरी का झांसा देकर बेरोजगारों से लाखों रूपए लेकर संचालक फरार हो गया।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। चौबेपुर क्षेत्र के पनिहरी गांव के समीप महिला जागरूकता मिशन में नौकरी का झांसा देकर बेरोजगारों से लाखों रूपए लेकर संचालक फरार हो गया। पीड़ितों ने लोक विकास फाउंडेशन के पदाधिकारियों के साथ थाने पहुंचकर दी तहरीर पुलिस मामले की जांच में जुट गई।

वाराणसी गाजीपुर हाइवे के किनारे पराहूगंज जौनपुर का निवासी आरके चौधरी संचालक अपने एक साथी रमेश उर्फ राहुल रुस्तमपुर चौबेपुर के साथ महिला स्वास्थ्य जागरूकता मिशन का कार्यालय खोलकर लोगों को बताया कि यह संस्था पूरे देश में काम कर रही है। इस संस्था में नौकरी के लिए सफाई मित्र तीन हजार, सुपरवाइजर पांच हजार, सोलर पैनल टेंडर एक लाख, महिला स्वास्थ्य मित्र बीस हजार डिपाजिट कर नौकरी देने का वायदा किया।यह संस्था यहां लाक डाउन के समय खूब फला फूला। 

संस्‍था की ओर से दावों के बावजूद भी लोगों को काम नहीं मिला तो लोगों के होश उड़ गए। आनन फानन पता किया तो कई लोगों से संस्‍था द्वारा उगाही करने की जानकारी सामने आई। जानकारी सामने आने के बाद लोगों ने एकत्र होकर पुलिस के सामने फरियाद लगाने की तैयारी की। इसके बाद पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद आनन फानन संस्‍था के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। 

बेरोकटोक बेरोजगारों ने आपदा को अवसर समझकर इसमें सैकड़ों लोगों ने धन डिपाजिट कर दिया। उसके बाद यहां से संस्था संचालक अपने सहयोगियों के साथ फरार हो गया। तो पीडितों ने लोक विकास फाउंडेशन की महासचिव कंचन गुप्ता, बीरेंद्र यादव, गोपाल मुखर्जी के नेतृत्व में कुंदन गुप्ता, जयप्रकाश, सपना, खरपत्ती, पिंकी सहित 40 महिलाओं और पुरुषों ने थाने पर पहुंच कर थानाध्यक्ष से फरियाद लगाई। थाने पर संस्था संचालक सहित दो लोगों के खिलाफ तहरीर दी गई। पीड़ित रूस्तमपुर, दीनापुर, कोटवां, खानपुर, नरपतपुर, पनिहरी , डुबकियां आदि कई गांवों से आये हुए थे। चौबेपुर थानाध्यक्ष राजेश त्रिपाठी ने तहरीर लेकर मामले की जांच कर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया।

chat bot
आपका साथी