मीरजापुर में आयोजित यूपी स्टेट कैरम टूर्नामेंट में प्रयागराज के अब्दुल रहमान बने चैम्पियन

स्टेट रैंकिंग टूर्नामेंट में रविवार को खेले गए फाइनल मैच में प्रदेश के नंबर वन खिलाड़ी प्रयागराज के अब्दुल रहमान ने वाराणसी के शिवदयाल यादव को अपने बेहतरीन खेल से दो सीधे सेटों 25-8 25-7 से पराजित कर विजेता होने का गौरव हासिल किया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 11:18 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 11:18 AM (IST)
मीरजापुर में आयोजित यूपी स्टेट कैरम टूर्नामेंट में प्रयागराज के अब्दुल रहमान बने चैम्पियन
बेहतरीन खेल से दो सीधे सेटों 25-8, 25-7 से पराजित कर विजेता होने का गौरव हासिल किया।

मीरजापुर, जागरण संवाददाता। यूपी स्टेट रैंकिंग टूर्नामेंट में रविवार को खेले गए फाइनल मैच में प्रदेश के नंबर वन खिलाड़ी प्रयागराज के अब्दुल रहमान ने वाराणसी के शिवदयाल यादव को अपने बेहतरीन खेल से दो सीधे सेटों 25-8, 25-7 से पराजित कर विजेता होने का गौरव हासिल किया। रविवार की शाम आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि एमएलसी व भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य व विशिष्ट अतिथि उपाध्यक्ष भाजपा काशी क्षेत्र दिलीप सिंह ने विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए। मुख्य अतिथि ने कहा कि प्रतिस्पर्धा कोई भी हो लक्ष्य साधकर ही उसे हासिल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में खेलों व खिलाड़ियों को विकसित करने के तमाम प्रयास हो रहे हैं।

इसके पूर्व डा. सविता मेमोरियल ग्लोबल एकेडमी के टैगोर हाल में प्रतियोगिता के अंतिम दिन खेले गए सेमीफाइनल मैचों में वाराणसी के शिवदयाल यादव ने प्रयाग राज के मोहम्मद शानू को 15-12, 5-31 और 25-8 से तथा प्रयागराज के अब्दुल रहमान ने मुरादाबाद के शहजाद को 20-13, 25-7 से हराकर फाइनल में शानदार प्रवेश किया। इस बार की प्रतियोगिता में कई बड़े उलटफेर भी देखने को मिले। क्वार्टर फाइनल मैचों में प्रयागराज के अब्दुल रहमान ने झांसी के पद्मसौरभ सिंहानियां को 14-25, 25-4 से, वाराणसी के शिवदयाल ने मोरादाबाद के मोहम्मद ईमरान को 25-5, 13-21 और 21-5 से, प्रयागराज के ही मोहम्मद शानू ने पिछली बार के चैंपियन लखनऊ के मोहम्मद आरिफ को 14-20, 25-14 और 10-18 से, मोरादाबाद के शहजाद ने कानपुर के उमर तनवीर को 15-25, 25-11 और 12-21 से पराजित करके सेमीफाइनल में जगह सुरक्षित की थी।

प्रतियोगिता के अंतिम छह में स्थान बनाने वाले खिलाडी भविष्य में नेशनल चैंपियनशिप में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे। अध्यक्षता एआईसीएफ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बैजनाथ सिंह ने व स्वागत, आयोजन सचिव सरदार रणवीर सिंह तथा संचालन अभिलाष भीम ने किया। चीफ रेफरी एनके जायसवाल ने प्रतियोगिता की रिपोर्ट प्रेषित की। समापन समारोह के दौरान सीओ रामानंद राय, बीडीओ पवन कुमार सिंह, प्रधानाचार्य डा. वेद प्रकाश, जिला कैरम संघ के अध्यक्ष डा. मनोज श्रीवास्तव, असिस्टेंट चीफ रेफरी अशोक सिंह, रमेश वर्मा, एसके श्रीवास्तव ने ट्राफी और प्रमाण पत्र वितरित किए। इसमें रामेश्वर दास अग्रवाल, ज्योति प्रकाश सिंह, अखिलेश सिंह, मनीष कसेरा समेत बड़ी संख्या में खेल प्रेमी थे।

chat bot
आपका साथी