आजमगढ़ के चक्की हाजीपुर में 14 स्कूली बच्चों से भरी नाव पलटी, बबूल के पेड़ ने बचायी बच्‍चों की जान

पानी कम होने के कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। जहां नाव पलटी वहीं पर बबूल का पेड़ था। नदी की धारा से बचने के लिए बच्चे बबूल के पेड़ को पकड़कर खड़े हो गए। चक्की हाजीपुर ढाले पर मौजूद लोगों ने दूसरी नाव से बच्चों को बाहर निकाला।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 07:20 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 07:20 PM (IST)
आजमगढ़ के चक्की हाजीपुर में 14 स्कूली बच्चों से भरी नाव पलटी, बबूल के पेड़ ने बचायी बच्‍चों की जान
पानी कम होने के कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।

आजमगढ़, जागरण संवाददाता। रौनापार थाना क्षेत्र के चक्की गांव से मंगलवार को सुबह 14 स्कूली छात्रों को लेकर नाव जैसे ही कुछ दूर गई अनियंत्रित होकर पलट गई। पानी कम होने के कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। जहां नाव पलटी वहीं पर बबूल का पेड़ था। नदी की धारा से बचने के लिए बच्चे बबूल के पेड़ को पकड़कर खड़े हो गए। चक्की हाजीपुर ढाले पर मौजूद लोगों ने दूसरी नाव से बच्चों को बाहर निकाला।

बैग भीग जाने के नाते बच्चे अपने अपने घरों को वापस चले गए। रौनापार थाना क्षेत्र के चक्की हाजीपुर में नदी का पानी चारों तरफ से घिर जाने के चलते मंगलवार को गांव लगभग चौदह स्कूली छात्र नाव पर सवार होकर महुला गढ़वल बाढ़ पर स्थित एक निजी विद्यालय पर पढ़ने आ रहे थे। गांव से नाव कुछ दूर पर ही पहुंची थी कि अनियंत्रित होकर पलट गई। नाव पलटते ही ढाले पर स्थित गांव के कई लोग दूसरी नाम लेकर पहुंच गए और सभी बच्चे सुरक्षित बच गए।

नाव चला रहे पवन कुमार ने बताया कि एक ही नाव होने के नाते क्षमता से ज्यादा लड़के और गांव के लोग नाव पर बैठ गए। जिसके चलते नाव कुछ दूर जाकर ही पलट गई। हालाकि जहां पर नाव पलटी वहां पानी बहुत कम था और बबूल का पेड़ था। जहां सब लोग खड़े हो गए। नाव पलटती देखकर दूसरे किनारे पर लोग नाव लेकर आए और सभी लोग सुरक्षित निकाल लिए गए।

नाव पर सवार बच्चों में दिव्यांशु (नौ), ब्यूटी (4), रागिनी (14), मुस्कान (13), सृष्टि (15), विशाल (16), अंकिता (15), बृजेश (18) के साथ गांव के कई अन्य लोग भी नाव पर सवार थे। हादसे के बाद सभी बच्चे सुरक्षित अपने घरों पर पहुंच गए। बच्चों को सुरक्षित बचाने में चक्की हाजीपुर थे नितेश कुमार विशाल अभिषेक पंकज आदि ने काफी मेहनत की। 

chat bot
आपका साथी