वाराणसी के ट्रामा सेंटर में 90 बेड कोरोना संक्रमण इलाज के लिए होगा सुरक्षित, आधे में अन्य मरीजों का होगा उपचार

कमिश्नर, डीएम, नोडल अधिकारी सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने शुक्रवार को ट्रामा सेंटर का निरीक्षण किया।

जिला एवं बीएचयू प्रशासन के सामूहिक सहमति द्वारा लगातार किए जा रहे प्रयास के क्रम में ट्रामा सेंटर के 90 बेड को कोरोना मरीजो के लिए आरक्षित कर दिया गया है जबकि शेष आधे में अन्य मरीजों का उपचार होगा। यह व्यवस्था मंगलवार से ट्रामा सेंटर में लागू हो जाएगा।

Saurabh ChakravartyFri, 16 Apr 2021 07:57 PM (IST)

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना संक्रमण से निपटने एवं कोरोना मरीजों को तत्काल बेहतर सुविधा उपलब्ध कराए जाने हेतु केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारी, जिला एवं बीएचयू  प्रशासन के सामूहिक सहमति द्वारा लगातार किए जा रहे प्रयास के क्रम में ट्रामा सेंटर के 90 बेड को कोरोना मरीजो के लिए आरक्षित कर दिया गया है, जबकि शेष आधे में अन्य मरीजों का उपचार होगा। यह व्यवस्था मंगलवार से ट्रामा सेंटर में लागू हो जाएगा। कमिश्नर, डीएम, नोडल अधिकारी सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने आज शुक्रवार को ट्रामा सेंटर का औचक निरीक्षण कर बीएचयू प्रशासन के साथ इस नई व्यवस्था को मूर्त रूप दिया।

बरेका में कोविड-19 से रोकथाम हेतु बरेका कर्मचारी एकजूट

महाप्रबंधक अंजली गोयल के मार्गदर्शन में बरेका कोविड-19 की वर्तमान समस्या को लेकर अभियान चलाकर उपाय किये जा रहे हैं। बरेका के प्रत्येक विभाग का सहयोग मिलने के कारण कोरोना से बचाव और सुरक्षा के बाबत जरूरी मानदंडों का पालन किया जा रहा हैं।

जन सम्पर्क अधिकारी राजेश कुमार के अनुसार महाप्रबंधक अंजली गोयल का नेतृत्‍व बरेका परिवार को एकजूट कर उच्च मनोवल के साथ परिस्थितियों का डटकर मुकाबला कर रहा है। बरेका केंद्रीय चिकित्सालय के चिकित्सक व पैरा मेडिकल स्टॉफ आवश्यकतानुसार लगातार कार्य कर रहे हैं।कोई भी कर्मचारी किसी भी समय बरेका चिकित्सकों से फोन के माध्यम से सम्पर्क कर कोरोना व अन्यं उपचार संबंधी समस्याओं का परामर्श ले सकता है। साथ ही रेलवे सुरक्षा बल, सेंट जॉन्स एम्बुलेंस ब्रिगेड, सिविल डिफेंस, भारत स्कॉउट एवं गाइड, संरक्षा विभाग द्वारा महत्वपूर्ण स्थलों जैसे वर्क शॉप प्रांगण, कार्यालयों, चिकित्सालयों, गुमती मार्केट, सब्जी मंडी,विभिन्न प्रवेश द्वार, बाजार और पब्लिक प्लेसों पर जन- जागरूकता के साथ ही पोस्टर भी लगाये जा रहे हैं। बरेका कर्मचारी अजय अजनबी के द्वारा कोरोना बचाव से संबंधित गीत के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है उनके गीतों को खूब पसंद भी किया जा रहा है। रेलवे सुरक्षा बल एवं कार्मिक विभाग बरेका द्वारा रेल नगरी में जन संबोधन प्रणाली के माध्यम से भी कोरोना से बचाव के उपाय जैसे घर से निकलते समय चेहरे पर मास्क ठीक से अवश्य लगाएं, सेनिटाइजर का उपयोग निरंतर अंतराल पर करते रहें, कम से कम दो गज की आपसी दूरी का पालन अवश्य करें, भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें, दुकानदार और ग्राहक सभी मास्क पहने और दुकानों के आगे सफ़ेद गोला बनाकर आपसी दूरी का पालन करें, का प्रचार प्रसार किया जा रहा है।

महाप्रबंधक ने लगातार उच्च अधिकारियों के साथ कोविड-19 कोरोना वायरस प्रसार के रोकथाम हेतु कारगर उपायों का पालन व वर्तमान कोविड संक्रमण की परिस्थिति की जानकारी हेतु दूरभाष के माध्यम से समीक्षा कर रही है।महाप्रबंधक ने कोविड-19 के संक्रमण की जांच व टीकाकरण पर विशेष जोर देकर इसकी गति को बढ़ाया  है। जिसके परिणामस्वरूप केंद्रीय अस्पताल व कर्मचारी क्लब में निर्धारित स्थान पर प्रत्येक कार्य दिवस के दौरान कर्मचारियों व इनके आश्रितों के साथ ही साथ शहर के अन्य आम नागरिकों का भी टीकाकरण किया जा रहा है । महाप्रबंधक ने कहा है कि किसी भी अधिकारी व कर्मचारी को निराश होने की आवश्यकता नहीं है, इस वैश्विक महामारी का मुकाबला हम सभी को मिलकर करना है, इसके लिए सावधानी,  सुरक्षा, दवाई-कड़ाई का पालन करना जरूरी है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.