वाराणसी में गैस एजेंसी दिलाने के नाम पर 84 लाख की ठगी, खुद को ठग ने बताया अयोध्‍या के डीएम का बेटा

लंका थाना क्षेत्र के मारुति नगर में रहने वाले एनटीपीसी में महाप्रबंधक के पद से रिटायर जय शंकर चौबे से गैस ऐजेंसी दिलाने के नाम पर प्रमोद कुमार दुबे पुत्र हरीश चंद्र दुबे ने 84 लाख रुपए ठग लिए। इसके अलावा 10 लाख और देने का दबाव बनाने लगा।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Tue, 02 Feb 2021 04:53 PM (IST) Updated:Tue, 02 Feb 2021 04:53 PM (IST)
वाराणसी में गैस एजेंसी दिलाने के नाम पर 84 लाख की ठगी, खुद को ठग ने बताया अयोध्‍या के डीएम का बेटा
अयोध्‍या के डीएम का बेटा बताकर गैस एजेन्सी के नाम पर पैसे की ठगी करता रहा।

वाराणसी, जेएनएन। लंका थाना क्षेत्र के मारुति नगर में रहने वाले एनटीपीसी में महाप्रबंधक के पद से रिटायर जय शंकर चौबे से गैस ऐजेंसी  दिलाने के नाम पर प्रमोद कुमार दुबे पुत्र हरीश चंद्र दुबे ने 84 लाख रुपए ठग लिए। इसके अलावा 10 लाख और देने का दबाव बनाने लगा।

प्रमोद कुमार दुबे से जयशंकर की मुलाकत एक शादी समारोह में हुई थी। मुलाकात के दौरान अपने आप को अयोध्‍या के डीएम का बेटा बताकर गैस एजेन्सी के नाम पर पैसे की ठगी करता रहा। इसके बाद पैसा न देने पर पूरे परिवार को तबाह करने की धमकी दे दिया। पीड़ित जयशंकर चौबे ने अपनी आप बीती लंका पुलिस को बताई जिसके बाद मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच शुरू कर दी।

इंस्पेक्टर लंका महेश पांडेय ने बताया कि सोमवार को मुखबिर की सूचना पर फोर्स के साथ प्रमोद कुमार दुबे को नरिया गेट के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से एक बाइक यूपी 63 एसी 7312 और तीन मोबाइल तथा गैस एजेंसी के फर्जी दस्तावेज बरामद हुए हैं। पकड़े गए अभियुक्त के खिलाफ लंका थाने में धारा 419, 420, 467, 468, 471, 506, 386 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस के अनुसार आरोपित के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी