PM Narendra Modi Birthday : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में मां गंगा को चढ़ाई गई 71 मीटर की चुनरी

पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर नमामि गंगे के सदस्यों ने लंबी उम्र की कामना के लिए मां गंगा की आरती उतारी गई। सदस्यों ने दशाश्वमेध घाट पर पहले सफाई अभियान चलाया। उसके बाद पीएम मोदी के दीर्घायु के लिए मां गंगा का दुग्धाभिषेक कर पूजन अर्चन किया गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 12:44 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 12:44 PM (IST)
PM Narendra Modi Birthday : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में मां गंगा को चढ़ाई गई 71 मीटर की चुनरी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में जन्‍मदिन पर मां गंगा को चढ़ाई गई 71 मीटर की चुनरी।

वाराणसी, जेएनएन। वाराणसी के सांसद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में मां गंगा को उनके 71 वें जन्‍मदिन के मौके पर जन्‍मदिन की बधाई 71 मीटर चुनरी गंगा को समर्पित करके दी गई। शहर में रत्ना देवी ट्रस्ट की ओर से पीएम के जन्मदिवस पर मां गंगा को 71 मीटर की चुनरी चढ़ाई गई। गंगा के घाटों से लेकर गंगा के मध्‍य तक चुनरी को नौका से ले जाया गया। इसके बाद वैदिक मंत्रोच्‍चार के साथ मां गंगा को चुनरी समर्पित की गई। वहीं दूसरी ओर नमामि गंगे के सदस्यों ने पीएम मोदी के लंबी उम्र के लिए मां गंगा की आरती भी की गई।

पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर नमामि गंगे के सदस्यों ने लंबी उम्र की कामना के लिए मां गंगा की आरती उतारी गई। सदस्यों ने दशाश्वमेध घाट पर पहले सफाई अभियान चलाया। उसके बाद पीएम मोदी के दीर्घायु के लिए मां गंगा का दुग्धाभिषेक कर पूजन अर्चन किया गया। इस दौरान मां गंगा से देश को आत्मनिर्भर बनाने और कोरोना से मुक्त करने की कामना की गई। नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री ने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में जब अपने संसदीय क्षेत्र के तौर पर काशी को चुना था, तब उन्होंने कहा था कि उन्हें मां गंगा ने बुलाया है। तब से अब तक मां गंगा के पुत्र के रूप में पीएम मोदी की नमामि गंगे के तहत प्राथमिकता गंगा सफाई एवं यह सुनिश्चित करना है कि शहरों की गंदगी गंगा में न गिरे।

 

आयोजन के बाबत बताया कि प्रधानमंत्री मोदी का सपना है कि भारत आत्मनिर्भर बने इस निमित्त हमने मां गंगा से आशीर्वाद मंगा है। इस दौरान प्रमुख रूप से गंगोत्री सेवा समिति के अध्यक्ष पं किशोरी रमण दुबे, महानगर संयोजक शिवदत्त द्विवेदी, महानगर सहसंयोजक शिवम अग्रहरी, महानगर सहसंयोजक रामप्रकाश जायसवाल, घनश्याम गुप्ता, रश्मि साहू, सोनी चौरसिया, सारिका गुप्ता, पुष्पलता वर्मा, रूपा जायसवाल, सोनू, स्वाति जायसवाल, कंचन मिश्रा, हर्षा नाथानी, पूजा मौर्या, कीर्तन बरनवाल, सोनाली यादव, सविता अग्रवाल थे।

chat bot
आपका साथी