CoronaVirus In Varanasi : मंगलवार की सुबह 695 नए संक्रमित मरीज सामने आए

वायरस संक्रमण लोगों को संक्रमित कर अपने पांव पसारने की ओर है। कभी रोज सुबह हजार के करीब संक्रमित सामने आते थे वह अब कम होने लगा है। मंगलवार की सुबह 11 बजे तक 2679 सैंपलों के सापेक्ष 695 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 27 Apr 2021 11:39 AM (IST) Updated:Tue, 27 Apr 2021 05:25 PM (IST)
CoronaVirus In Varanasi : मंगलवार की सुबह 695 नए संक्रमित मरीज सामने आए
वायरस संक्रमण लोगों को संक्रमित कर अपने पांव पसारने की ओर है।

वाराणसी, जेएनएन। अपने चरम से मानो अब कोरोनावायरस संक्रमण लोगों को संक्रमित कर अपने पांव पसारने की ओर है। कभी रोज सुबह हजार के करीब संक्रमित सामने आते थे वह अब कम होने लगा है। सोमवार की शाम सात बजे से मंगलवार की सुबह 11 बजे तक 2679 सैंपलों के सापेक्ष 695 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं। पूर्व में संक्रमण की यह स्थिति थी कि पचास फीसद तक सैंपल पॉजिटिव आने लगे थे। अब धीरे धीरे यह स्‍तर कम होने लगा है और संक्रमण के मामलों में सप्‍ताह भर के बाद की स्थितियों में राहत का दौर आने लगा है। वहीं संक्रमण के सापेक्ष ठीक होने वालों की अधिक संख्‍या राहत दे रही है। 

हालांकि, दुखद यह रहा कि अब तक 506 लोगों ने इस बीमारी से दम तोड़ दिया। वहीं 41806 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं। जबकि 17167 सक्रिय मामले वाराणसी जिले में हैं। आधिकारिक तौर पर अब तक वाराणसी जिले में 59477 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। जबकि जिले में 5191 लोगों की कोरोना जांच अब तक लंबित हैं। उम्‍मीद है कि कोरोना संक्रमण जांच के मामले कम आने के साथ ही अब धीरे धीरे संक्रमण भी थमने लगेगा।

वहीं मरीजों के ठीक होने के साथ ही अब अस्‍पतालों में बेड काफी हद तक बेड भी उपलब्‍ध होने लगे हैं। उम्‍मीद जताई जा रही है कि मरीजों के ठीक होने के साथ ही अस्‍पतालों से बोझ भी कम होगा और संक्रमण के मामले घटेंगे। 

दूसरी ओर 14 दिन बाद अन्‍नपूर्णा मंदिर के महंत रामेश्‍वरपुरी अब कोरोना वायरस को मात देकर लखनऊ से वापस आ गए हैं। हालांकि, डाक्‍टरों ने उनको 14 दिन के विश्राम की सलाह दी है, इस दौरान वह किसी से मुलाकात नहीं करेंगे। 

chat bot
आपका साथी