Corona Virus in Varanasi : मंगलवार की सुबह 692 नए संक्रमित, मृतकों का आंकड़ा 400 के पार

वाराणसी जिले में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है।

वाराणसी में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है मंगलवार की सुबह 692 नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं। 22920 लोग अबतक कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद बीमारी से उबर चुके हैं। संक्रमित होने वाले लोगों की कुल संख्‍या बढ़कर 8458 हो गई है।

Abhishek SharmaTue, 13 Apr 2021 01:06 PM (IST)

वाराणसी, जेएनएन। जिले में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है, मंगलवार की सुबह 692 नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं। 22920 लोग अबतक कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद बीमारी से उबर चुके हैं।संक्रमित होने वाले लोगों की कुल संख्‍या बढ़कर 8458 हो गई है। वहीं मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 402 हो गई है। वहीं 4993 लोगों की कोराेना रिपोर्ट का इंतजार है। जबकि शाम को आई रिपोर्ट में 1376 लोग संक्रमित सामने आए हैं। वहीं इस दौरान मौत का कोई मामला सामने नहीं आया है। 

जिले में संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए घाटों और पार्कों पर लोगों का जमावड़ा रोकने की तैयारी प्रशासन ने कर रखी है। जबकि संक्रमण पर लगाम के साथ ही अस्‍पतालों में सुविधा बढ़ाने पर भी प्रशासन का जोर है। वहीं अस्‍पतालों में खाली बेड की संख्‍या भी सीमित होती जा रही है। 

पीएम के संसदीय कार्यालय पर पसरा सन्नाटा

कार्यालय प्रभारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने और अन्य के भी पॉजिटिव की आशंका से लोग यहां आने में कतराने लगेहैं। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी यह कहते हुए किसी को अंदर जाने से मना कर रहे हैं कि कार्यालय में कोई नहीं बैठा है। दोपहर 12 बजे तक पुलिस कर्मियों के पास रखे आगन्तुक रजिस्टर खाली ही पड़ा रहा। 

बना मास्क लगाए पिटाई करते दारोगा का कटा चालान 

कोविड के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के आदेश के अनुसार भेलूपुर पुलिस सोमवार की शाम चार बजते ही घाट पर उतर गई। असि घाट से लगायत तुलसीघाट, चेतङ्क्षसह घाट, निरंजनी घाट, केदार घाट आदि पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी। इस दौरान असि चौकी पर तैनात दारोगा का अपने नेमप्लेट पर मास्क लटकाया फोटा व लोगों पर लाठी भांजते फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने लगा। लोगों ने पुलिस कमिश्नर को ट््वीट कर कार्रवाई की मांग की। पुलिस कमिश्नर के आदेश पर कार्यवाहक थाना प्रभारी निरीक्षक सुधीर त्रिपाठी ने दारोगा गौरव उपाध्याय का चालान कर एक सौ रुपये जुर्माना भी ठोक दिया। कार्यवाहक थाना प्रभारी सुधीर त्रिपाठी के नेतृत्व में असि पुलिस चौकी प्रभारी दीपक कुमार, उपनिरीक्षक गौरव उपाध्याय ने घाट खाली कराना शुरू कर दिया। हालांकि चार बजे से घाट पर प्रतिबंध के पूर्व घोषित आदेश की जानकारी लोगों को होने के कारण भीड़ कम थी लेकिन कुछ लोग घाट की सीढिय़ों पर बैठने के साथ ही भ्रमण भी कर रहे थे। पुलिस ने उन्हेंं पहले समझाया लेकिन जब लोग नहीं माने तब लाठी भांज कर कर घाट खाली कराया गया। साढ़े पांच बजते ही घाटों पर सन्नाटा फैल गया। असि घाट, तुलसीघाट, केदार घाट व अन्य घाटों पर  अर्चकों ने संक्षिप्त ही गंगा आरती की। 

बीएचयू के भूगोल विभाग के प्रोफेसर डॉ. रामबिलास का कोरोना से निधन 

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के विज्ञान संस्थान के भूगोल विभाग में कोविड के चलते प्रोफेसर रामबिलास का असामयिक निधन हो गया। इससे विश्वविद्यालय में शोक की लहर दौड़ पड़ी। विभाग के मर्माहत अध्यापकों, कर्मचारियों एवं छात्रों ने सभा कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। विभागध्यक्ष प्रोफेसर रामसकल यादव ने कहा कि प्रोफेसर रामबिलास का दिवंगत होना भूगोल जगत  के लिए अपूरणीय क्षति है। वह भौगोलिक शोध में महत्वपूर्ण योगदान करने वाले प्रमुख भूगोलवेत्ता व उदारमना तथा सहज व्यक्तित्व के थे। प्रोफेसर बीआरके सिन्हा ने कहा  कि उनका व्यवहार मृदुल, ज्ञान की गंभीरता और सबके सहयोग के लिए खुले मन से आगे आना, उनके व्यक्तित्व का अटूट हिस्सा था। प्रोफेसर विनय कुमार राय ने कहा कि हमने एक ऐसा  भूगोलवेत्ता खोया है जो भौगोलिक अध्ययन में वैज्ञानिक शिक्षण, शोध एवं  सहजता के साथ सर्वसुलभ थे। प्रोफेसर आनंद दीपायन, प्रोफेसर विनोद त्रिपाठी, प्रोफेसर गवनामानी, प्रोफेसर गायत्री राय, प्रोफेसर सराबनी सन्याल, प्रोफेसर केपी गोस्वामी, प्रोफेसर सुमन सिंह, डॉ. नरेंद्र वर्मा, डॉ. कपिल गावस्कर, हरेंद्र सिंह, किशोरी लाल श्रीवास्तव आदि ने भी श्रद्धांजलि दी। 

अन्नपूर्णा मन्दिर के महंत कोरोना संक्रमित

अन्नपूर्णा मन्दिर महंत रामेश्वरपुरी की तबियत बिगड़ी हरिद्वार कुंभ में पहुचे हुए थे वहां शाही स्नान के बाद स्वास्थ खराब लगने लगा। तत्काल सबसे पहले कोविड टेस्ट कराया गया जिसमें उनकी पॉजिटिव रिपोर्ट आई। वहीं से आनन फानन दिल्ली मेंदांता उनको लेकर पहुंचे वहां जगह न मिलने से सोमवार को देर रात्रि में लखनऊ में भर्ती किया गया। लखनऊ में डॉक्टरों के अनुसार उनके स्वास्थ्‍थ्‍य में सुधार हो रहा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.