Lockdown मऊ में बंगाल, नेपाल व गैर राज्यों से आकर छिपे 67 धराए, एफआइआर दर्ज

मऊ में अन्‍य राज्‍यों से आकर छिपे लोगों की छापामारी की गई तो 67 लोग पकड़ में आ गए। सबके विरुद्ध एफआइआर दर्ज कराते हुए सबको क्वारंटाइन में भेज दिया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 27 Apr 2020 07:44 PM (IST) Updated:Mon, 27 Apr 2020 07:44 PM (IST)
Lockdown मऊ में बंगाल, नेपाल व गैर राज्यों से आकर छिपे 67 धराए, एफआइआर दर्ज
Lockdown मऊ में बंगाल, नेपाल व गैर राज्यों से आकर छिपे 67 धराए, एफआइआर दर्ज

मऊ, जेएनएन। वाराणसी में बंगाल से आए लोगों द्वारा कोरोनाा का संक्रमण और ज्यादा फैलने की रिपोर्ट मिलते ही स्थानीय जनपद प्रशासन भी सतर्क हो गया है। जिले मेंं बाहर से आए लोगों की कड़ी निगरानी व तलाशी युद्ध स्तर पर शुरू हो गई है। इसी क्रम में सोमवार को शहर के विभिन्न इलाकों में मुखबिरों की सूचना पर कई स्थानों पर छापामारी की गई तो 67 लोग पकड़ में आ गए। नगर से सटे बरपुर में 40 लोग बाहरी मिले तो कलेक्ट्रेट के सामने ही बुनकर कालोनी में 19 की सूचना पर पहुंचे प्रशासन के हाथ 27 लोग लगे। अभी यह संख्या और बढऩे की संभावना जताई जा रही है। पकड़े गए लोगों में अधिकांश पश्चिम बंगाल और नेपाल के नागरिक हैं। इतने लोगों के शहर के आसपास ही छिपे रहने की सूचना से प्रशासन में हड़कंप मच गया है। उन सबके विरुद्ध एफआइआर दर्ज कराते हुए सबको क्वारंटाइन में भेज दिया गया है।

जिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि बंगाल व वाराणसी से मिली रिपोर्टों के आधार पर जब जनपद में तलाशी अभियान शुरू हुआ तो पता चला कि बरपुर में ही 40 लोग मिल गए। इसी तरह बुनकर कालोनी में 19 लोगों के बाहरी होने की सूचना मिली, जब प्रशासन पहुंचा तो 27 हाथ लगे। अभी और भी बाहरी लोगों के छिपे होने की आशंका है। जिलाधिकारी ने बताया कि बार-बार चेतावनी देने और समय देने के बावजूद इन लोगों ने अपने बारे में सूचना नहीं दी, न तो जांच कराई और न ही क्वारंटाइन हुए। ऐसे में इन सबके विरुद्ध मुकदमा दर्ज करते हुए क्वारंटाइन में भेज दिया गया है। इन सबका सैंपल लेकर जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति यदि गैर जनपद से जिले में प्रवेश करता है तो तत्काल इसकी सूचना दे और अपनी जांच कराए। अन्यथा उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बिना पास बनवाए ही खुल गईं बिल्डिंग मैटेरियल की दुकानें, होगी एफआइआर

जिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि जनपद में बिङ्क्षल्डग मैटेरियल की दुकानें खोलने का आदेश होती ही बहुत से लोगों ने बाहर से माल मंगाना शुरू कर दिया। गिट्टी-बालू का भंडारण कर लिया। बिना पास बनवाए इस तरह की हरकत करने वाले दुकानदारों का सारा सामान जब्त कर उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

बंगलादेशी नागरिक के आने की सूचना से प्रशासन हलकान

इसी बीच किसी ने जिला प्रशासन को सूचना दिया कि रतनपुरा क्षेत्र में एक बंगलादेशी व्यक्ति आकर ठहरा हुआ है। इस सूचना पर प्रशासन सतर्क हो गया। तत्काल प्रशासनिक टीमें इंगित स्थान पर भेजी गईं, बाद में पता चला कि वह व्यक्ति उसी क्षेत्र का निवासी है तथा बंगलादेश के ढाका में रहकर नौकरी करता है। वह 11 मार्च को ही भारत आ गया था।

chat bot
आपका साथी