Bhadohi Panchayat Election Result 2021: 543 प्रधान और 661 क्षेत्र पंचायत सदस्य विजयी घोषित

मतगणना स्थल पर गहमागहमा की स्थिति बनी रही। बाहर उमड़ी समर्थकों की भीड़ को कई बार पुलिस को खदेड़ना पड़ा। जनपद के छह विकास खंड क्षेत्रों में 159 टेबुल पर रविवार को सुबह आठ बजे मतों की गणना शुरू हुई।

Abhishek SharmaTue, 04 May 2021 10:11 AM (IST)
मतगणना स्थल पर गहमागहमा की स्थिति बनी रही।

भदोही, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में रविवार को आरंभ हुई वोटों की गिनती दूसरे दिन देर रात तक चलता रहा। इस दौरान जनपद के 543 गांवों में प्रधान और 661 क्षेत्र पंचायत सदस्य निर्वाचित घोषित किए गए। सुरियावां विकास खंड में जिला पंचायत सदस्य की तीन सीटों पर परिणाम जारी कर दिया गया जबकि 23 सीटों पर प्रत्याशियों के बीच कांटे का टक्कर चल रहा था। मतगणना स्थल पर गहमागहमा की स्थिति बनी रही। बाहर उमड़ी समर्थकों की भीड़ को कई बार पुलिस को खदेड़ना पड़ा। जनपद के छह विकास खंड क्षेत्रों में 159 टेबुल पर रविवार को सुबह आठ बजे मतों की गणना शुरू हुई।

उल्लेखनीय है कि 543 प्रधान, 661 बीडीसी, 6848 ग्राम पंचायत सदस्य और 26 जिला पंचायत सदस्य सीट पर 14 हजार से अधिक उम्मीदवार मैदान में हैं। दूसरे दिन देर रात तक मतों की गिनती सभी छह मतगणना केंद्र चलता रहा। प्रधान पद के 543 और क्षेत्र पंचायत के 661 परिणाम घोषित कर दिए गए। जिला पंचायत सदस्य के 23 सीटों पर रिटर्निंग अफसर की ओर से परिणाम जारी नहीं किया जा सका था। आयोग की वेबसाइट पर अपलोड करने के बाद रिटर्निंग अफसर प्रमाणपत्र दे रहे थे। मतगणना स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने बताया कि मतगणना पूरी तरह शांतिपूर्ण तरीके संपन्न हो गया। जिला पंचायत सदस्य के भी निर्वाचित उम्मीदवारों को प्रमाण पत्र मंगलवार को दिया जाएगा। कहा कि विजय जुलूस पूरी तरह प्रतिबंधित है। यदि कहीं से भी इस तरह की शिकायत मिली तो सीधे प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।

सांसद आदर्श गांव के रामनारायण ने मारी बाजीसांसद आदर्श गांव कौलापुर में रामनारायण यादव ने रिकार्ड मतों से जीत हासिल की। विकास खंड डीघ के कौलापुर गांव में शुरूआती दौर में ही बढ़त बनाया तो पीछे नहीं हुए। वह 902 वोट पाकर विजयी घोषित किए गए। गांव में पहुंचते ही ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया। उन्होंने कहा कि यह गांव की जनता की जीत हुई है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.