आजमगढ़ जिले में पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से 50 हजार का इनामी बदमाश घायल

तरवां थाना क्षेत्र के नौरसिया गांव के समीप शनिवार की देर शाम पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में गोली लगने से 50 हजार रुपये का इनामी बदमाश घायल हो गया। घायल बदमाश के पास से पुलिस ने मुंबई से लूटी गई बाइक पिस्टल व कारतूस बरामद किया।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 08:35 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 08:35 PM (IST)
आजमगढ़ जिले में पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से 50 हजार का इनामी बदमाश घायल
घायल बदमाश के पास से पुलिस ने मुंबई से लूटी गई बाइक, पिस्टल व कारतूस बरामद किया।

आजमगढ़, जेएनएन। तरवां थाना क्षेत्र के नौरसिया गांव के समीप शनिवार की देर शाम पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में गोली लगने से 50 हजार रुपये का इनामी बदमाश घायल हो गया। घायल बदमाश के पास से पुलिस ने मुंबई से लूटी गई बाइक, पिस्टल व कारतूस बरामद किया। 

तरवां थाना क्षेत्र के खरिहानी निवासी कृष्णानंद विश्वकर्मा उर्फ मिंटू विश्वकर्मा (37) अंतरजनपदीय अपराधी है। सुल्तानपुर जिले के कादीपुर थाना क्षेत्र में हुई लूट की घटना के बाद उसके ऊपर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था। एसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि  मुखबिर से सूचना मिली कि एक शातिर बदमाश किसी घटना को अंजाम देने के इरादे से तरवां से कबूतरा मार्ग पर जा रहा है। इस सूचना पर सरायमीर इंस्पेक्टर अनिल ङ्क्षसह व तरवां इंस्पेक्टर स्वतंत्र कुमार सिंह तरवां क्षेत्र के नौरसिया गांव के शनिवार की देर शाम को लगभग सवा सात बजे समीप घेराबंदी कर खड़े थे।

कुछ देर बाद बाइक से एक बदमाश को आते देख पुलिस ने उसे रुकने का इशारा किया। पुलिस को देख बदमाश अचानक फायर करने लगा। पुलिस की ओर से की गई जवाबी फायरिंग में पैर में गोली लगने से बदमाश घायल होकर गिर पड़ा। पुलिस ने घायल बदमाश के पास से एक पिस्टल, कारतूस व बाइक बरामद किया। बरामद बाइक मुंबई से लूटी गई थी। घायल बदमाश को पुलिस अपने अभिरक्षा में लेकर तरवां सीएचसी पर गई। प्राथमिक इलाज के बाद डाक्टर ने उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। 

छोटू उर्फ वैभव गैंग के सदस्य मिंंटू पर दर्ज हैं 22 मुकदमे

तरवां क्षेत्र के खरिहानी निवासी 50 हजार के इनामी बदमाश कृष्णानंद विश्वकर्मा उर्फ मिंटू शहर कोतवाली क्षेत्र के बागेश्वर नगर निवासी छोटू उर्फ वैभव गैंग का शार्प शूटर है। इस गैंग में लगभग छह सक्रिय बदमाश हैं। उसके खिलाफ जौनपुर, सुल्तानपुर, राय बरेली, अयोध्या, अमेठी, आजमगढ़, अंबेडकर नगर समेत पूर्वांचल के नौ जनपदों में लूट के 17 समेत लगभग 22 अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। ताबड़तोड़ आपराधिक घटनाओं को अंजाम देकर वह पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था। पूर्वांचल के कई जनपदों की पुलिस उसकी तलाश में लगी हुई थी। कुछ वर्ष पूर्व इटौरा जिला कारागार परिसर में सिपाही को गोली मारने की घटना में छोटू उर्फ वैभव मुख्य आरोपित था। जेल से छूटने के बाद वैभव कृष्णानंद उर्फ मिंटू के साथ मिलकर छह माह में लूट की आठ घटनाओं को अंजाम दिया। अहरौला क्षेत्र में कुछ दिन पूर्व पेट्रोल पंप पर हुई लूट की वारदात में भी दोनों शामिल रहे। एसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि बरामद बाइक को लाक डाउन के दौरान कृष्णनंद ने मुंबई से लूटी थी। उसी बाइक से वह मुंबई से घटना को अंजाम देने के लिए आजमगढ़ आया। 

chat bot
आपका साथी