मेगा वर्चुअल फेयर मेें जुटेंगे दुनिया के 400 आयातक, कालीन निर्यात संवर्धन परिषद मेगा इवेंट के आयोजन मेें जुटा

भले ही खाली देशों के लिये प्रस्तावित वर्चुअल फेयर स्थगित कर दिया गया है लेकिन मेगा वर्चुअल फेयर की तैयारी में कालीन निर्यात संवर्धन परिषद (सीईपीसी) पूरी शिद्दत से जुट गया है। पहले वर्चुअल फेयर जैसा आयोजन करने की तैयारी है।

By saurabh chakravartiEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 08:10 AM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 01:56 PM (IST)
मेगा वर्चुअल फेयर मेें जुटेंगे दुनिया के 400 आयातक, कालीन निर्यात संवर्धन परिषद मेगा इवेंट के आयोजन मेें जुटा
मेगा वर्चुअल फेयर की तैयारी में कालीन निर्यात संवर्धन परिषद (सीईपीसी) पूरी शिद्दत से जुट गया है।

भदोही, जेएनएन। भले ही खाली देशों के लिये प्रस्तावित वर्चुअल फेयर स्थगित कर दिया गया है, लेकिन मेगा वर्चुअल फेयर की तैयारी में कालीन निर्यात संवर्धन परिषद (सीईपीसी) पूरी शिद्दत से जुट गया है। पहले वर्चुअल फेयर जैसा आयोजन करने की तैयारी है। इसमें दुनिया भर के 400 आयातकों को बुलावा बेेझने की कार्ययोजना बनाई जा रही है। देश भर के करीब 300 निर्यातक भी इसमें शामिल हो सकते हैं। चूंकि आयोजन जनवरी के दूसरे सप्ताह में होना है, इसलिये निर्यातक अब आकर्षक डिजाइन के नए सेंपल तैयार करने में जुट गये हैं। इसके लिये विदेशों के बड़े डिजाइनरों से सुझाव लिये जा रहे हैं। आयातकों की पसंद को भी खास तवज्जो दिया जा रहा है।

कालीन मेला किसी भी स्तर का हो उसमें उनकी भागीदारी होती है। हर बार कुछ अलग हटकर करने का प्रयास है। अगस्त में हुए पहले फेयर में जर्मनी के डिजाइनर की मदद से यूरोपियन कलाकृति पर आधारित डिजाइन तैयार की गई थी। इस बार भी इटैलियन व फ्रेंच डिजाइनों को मिक्स करके इसे नया लुक देने की कोशिश होगी।

-संजय गुप्ता

वर्चुअल फेयर का कालीन निर्यातकों को अनुभव हो चुका है। आयातक किस तरह के उत्पादों को पसंद करते हैं काफी हद तक लोग समझ चुके हैं। मेगा इवेंट के लिए अभी कोई योजना तो नहीं बनाई गई है लेकिन बाजार की हालत व ग्राहकों की रूचि को ध्यान में रखते हुए नई डिजाइनों के सेंपल तैयार कराए जाएंगे। जो ग्राहक को पहली नजर में पसंद आ जाए। अभी फेयर में समय है।

-राजेंद्र कुमार मिश्रा

मेगा वर्चुअल फेयर में दुनिया भर के प्रमुख आयातकों को आमंत्रित किया जाएगा। इस बार लगभग 300 निर्यातकों को अपने उत्पाद प्रदर्शित करने का अवसर दिया जाएगा। परिषद इस संबंध में जल्द ही बैठक कर तिथि निर्धारित करेगी।

- सिद्धनाथ सिंह चेयरमैन, कालीन निर्यात संवर्धन परिषद

chat bot
आपका साथी