वाराणसी के बरेका में टीकाकरण अभियान के तहत 35000 लोगों को लगी वैक्‍सीन

महाप्रबंधक अंजली गोयल के निर्देशन एवं प्रमुख मुख्य चिकित्सा अधिकारी के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा आपूर्ति की गई। कोविड वैक्सीन की खुराक को पूरी तरह से उपयोग में लाकर बरेका चिकित्सा टीम द्वारा अब तक 35000 से अधिक व्यक्तियों का टीकाकरण किया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 12:03 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 12:03 PM (IST)
वाराणसी के बरेका में टीकाकरण अभियान के तहत 35000 लोगों को लगी वैक्‍सीन
प्रमुख मुख्य चिकित्सा अधिकारी के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा आपूर्ति की गई।

वाराणसी, जेएनएन। कोविड-19 टीकाकरण के लक्ष्य को मिशन के रूप में आगे बढ़ाते हुए महाप्रबंधक अंजली गोयल के निर्देशन एवं प्रमुख मुख्य चिकित्सा अधिकारी के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा आपूर्ति की गई। कोविड वैक्सीन की खुराक को पूरी तरह से उपयोग में लाकर बरेका चिकित्सा टीम द्वारा अब तक 35000 से अधिक व्यक्तियों का टीकाकरण किया है। इसमें बरेका ने लगभग 85% रेल कर्मियों का टीकाकरण कर दिया है। बचे हुए कर्मचारी कोविड संक्रमित होने की वजह से उनका टीकाकरण नहीं हो सका है। वर्तमान समय में कोरोना संक्रमण के दौरान भारत सरकार द्वारा निर्देशों का पालन करते हुए रेल कर्मचारियों उनके परिवारजनों एवं गैर रेलवे व्यक्तियों,आम जनों की सुरक्षा एवं उनके स्वास्थ्य के प्रति सजग बनारस रेल इंजन कारखाना जिला प्रशासन के सहयोग से अब तक कुल 35204 पात्र लाभार्थियों का टीकाकरण किया जा चुका है।

जिसमे रेलवे के 6100 तथा गैर रेलवे के 4843 लाभार्थियों सहित कुल 10943 पात्र लोगों को वैक्सीनेशन की पहली डोज दी, जबकि दूसरी डोज रेलवे के 9465 तथा गैर रेलवे के 14796 लाभार्थियों सहित कुल 24261 लोगों को दिया गया।

दिव्यांग जनों बुजुर्ग एवं अशक्त व्यक्तियों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए उनका टीकाकरण स्वयं ही उनके पास जाकर करते हैं। महाप्रबंधक ने उनके सहृदयता,सहयोग,उत्कृष्ट प्रयासों व अनूठे पहल की सराहना की है।

इसके अतिरिक्त विभिन्न कर्मशाला परिसरों,प्रशासन भवन, कार्यालयों, कॉलोनी परिसर में प्रतिदिन डीप क्लीनिंग, सेनेटाइजेशन एवं साफ-सफाई की जा रही है साथ ही साथ जागरूकता हेतु कोरोना प्रोटोकॉल नियमों का पालन, संक्रमण की रोकथाम एवं टीकाकरण हेतु जगह-जगह जागरूकता संबंधी बैनर, पोस्टर के माध्यम से प्रदर्शित किया है।

chat bot
आपका साथी