CoronaVirus in Varanasi : जिले में माह भर में तीन गुना घटे सक्रिय मामले, रविवार सुबह 341 संक्रमित मिले

सक्रिय मामले रविवार शाम तक उम्‍मीद है कि छह हजार से भी नीचे घटकर पहुंच जाएंगे। माह के अंत तक हजार के आसपास ही सक्रिय केस रह जाएंगे। इसके साथ ही कोरोना संंक्रमण के नए मामलों में भी गिरावट दर्ज की जा रही है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 12:50 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 12:50 PM (IST)
CoronaVirus in Varanasi : जिले में माह भर में तीन गुना घटे सक्रिय मामले, रविवार सुबह 341 संक्रमित मिले
सक्रिय मामले रविवार शाम तक उम्‍मीद है कि छह हजार से भी नीचे घटकर पहुंच जाएंगे।

वाराणसी, जेएनएन। जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट आ रही है। हर दिन के साथ ही संक्रमण के नए मामलों में गिरावट के साथ ही ठीक होने वालों की बढ़ रही संख्‍या काफी राहत दे रही है। अस्‍पतालों में अब आसानी से बेड उपलब्‍ध हो रहे हैं तो आक्‍सीन और आइसीयू वाले बेड भी मरीजों के लिए उपलब्‍ध हैं। संक्रमण के सक्रिय मामले रविवार शाम तक उम्‍मीद है कि छह हजार से भी नीचे घटकर पहुंच जाएंगे। जबकि ठीक होने की यही दर बनी रही तो माह के अंत तक हजार के आसपास ही सक्रिय केस रह जाएंगे। इसके साथ ही कोरोना संंक्रमण के नए मामलों में भी गिरावट दर्ज की जा रही है। 

रविवार की सुबह 11 बजे तक प्राप्‍त 4086 सैंपलों के सापेक्ष 341 ही मामले सामने आए हैं। जबकि इनमें से कुछ सैंंपल दोबारा हुई जांच में आए परिणाम हैं। इस समय 8072 सैंपलों के परिणाम आने शेष हैं। इस जानलेवा बीमारी से आधिकारिक तौर पर 686 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं तो 6269 सक्रिय मामले जिले में अब भी बरकरार हैं। वहीं माह भर पूर्व कोरोना के मामले जिले में 18 हजार से भी ऊपर तक पहुंच चुके थे। अब तक  77673 लोग इस बीमारी से संक्रमित हो चुके हैं तो दूसरी ओर 70718 लोग इस बीमारी से पूरी तरह से उबर भी चुके हैं। वहीं जिले में संक्रमण से मौत के मामलों में लगातार आ रही कमी की वजह से एक फीसद से भी कम का आंकड़ा मौत का सामने आया है। इस लिहाज से वाराणसी जिले का आंकड़ा प्रदेश के कुछ बेहतर जिलों में प्रमुख स्‍थान पर है।  

chat bot
आपका साथी