दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

CoronaVirus in Varanasi : शनिवार की सुबह 295 नए मामले आए, सक्रिय मामले सात हजार से कम

वाराणसी जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार घटते जा रहे हैं।

वाराणसी जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार घटते जा रहे हैं शनिवार की सुबह प्राप्‍त परिणाम में माह भर में पहली बार सुबह 295 लोगों की रिपोर्ट 4686 परिणामों के सापेक्ष प्राप्‍त हुई है। जबकि 679 लोगों की अब तक इस बीमारी से मौत हो चुकी है।

Abhishek SharmaSat, 15 May 2021 12:05 PM (IST)

वाराणसी, जेएनएन। जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार घटते जा रहे हैं, शनिवार की सुबह प्राप्‍त परिणाम में माह भर में पहली बार सुबह 295 लोगों की रिपोर्ट 4686 परिणामों के सापेक्ष प्राप्‍त हुई है। जबकि 679 लोगों की अब तक इस बीमारी से मौत हो चुकी है। सक्रिय मामलों में भी दिन प्रतिदिन गिरावट का क्रम जारी है, 6912 सक्रिय केस ही इस समय वाराणसी में मौजूद हैं।

जिले में अब तक 69741 लोग इस बीमारी को हरा कर स्‍वस्‍थ हो चुके हैं और 77332 लोग इस बीमारी से आधिकारिक तौर पर अब तक संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 7290 सैंपलों का परिणाम आना शेष है। उम्‍मीद है कि अगले 48 घंटों में सक्रिय मामले छह हजार से भी कम रह जाएंगे। जबकि अस्‍पतालों में आक्‍सीजन के साथ ही बाजार में दवाओं का भी स्‍टाक अब पहुंचने लगा है। दूसरी ओर जिला प्रशासन की ओर से साप्‍ताहिक बंदी को खत्‍म कर गाइडलाइन के अनुरूप दुकानों को दोपहर तक खोलने की अनुमति देने के साथ ही अब शहर में लोगों को अब बाजार से खरीदारी को लेकर राहत भी मिलने लगी है। 

वहीं वाराणसी में डीआरडीओ निजी संस्‍था के साथ मिलकर अस्‍थाई अस्‍पताल में 250 बेड का अस्‍पताल शुरू करेगा। इस बाबत जिला प्रशासन के साथ भी सहमति बन चुकी है। वहीं डीआरडीओ के सहयोग से बीएचयू में अस्‍थाई अस्‍पताल का संचालन शुरू हो चुका है और मरीजों को यहां पर राहत भी मिल रही है। जबकि संक्रमण घटने के साथ ही अस्‍पतालों में बेडों की संख्‍या में भी कमी आने लगी है। मरीजों के ठीक होने के बढ़ते स्‍तर को देखते हुए सप्‍ताह भर में जिले में कोरोना के मामलों के नियंत्रण में आने की उम्‍मीद जगी है। वहीं एल2 अस्‍पताल के लिए मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन के साथ प्रशासन का करार हुआ है जिसके लिए स्‍टाफ की तैनाती भी शुरू की जा चुकी है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.