Jaunpur में 290 पुलिस कर्मियों की नौकरी पड़ी खतरे में, 50 वर्ष से अधिक उम्र वालों का तैयार किया लेखा-जोखा

जौनपुर में तैनात 50 वर्ष से अधिक उम्र के 290 पुलिस कर्मियों की नौकरी पर खतरा मंडरा रहा है। जिला स्तरीय स्क्रीनिंग कमेटी ने इनके पूरे सेवाकाल का लेखा-जोखा तैयार कर अग्रिम कार्रवाई के लिए वाराणसी जोन के पुलिस महानिरीक्षक के पास भेज दिया है।

By saurabh chakravartiEdited By: Publish:Tue, 10 Nov 2020 09:12 AM (IST) Updated:Tue, 10 Nov 2020 09:48 AM (IST)
Jaunpur में 290 पुलिस कर्मियों की नौकरी पड़ी खतरे में, 50 वर्ष से अधिक उम्र वालों का तैयार किया लेखा-जोखा
50 वर्ष से अधिक उम्र के 290 पुलिस कर्मियों की नौकरी पर खतरा मंडरा रहा है।

जौनपुर [रमेश सोनी]। जिले में तैनात 50 वर्ष से अधिक उम्र के 290 पुलिस कर्मियों की नौकरी पर खतरा मंडरा रहा है। इनमें 90 दारोगा और दो सौ के करीब हेड कांस्टेबल व कांस्टेबल शामिल हैं। जिला स्तरीय स्क्रीनिंग कमेटी ने इनके पूरे सेवाकाल का लेखा-जोखा तैयार कर अग्रिम कार्रवाई के लिए वाराणसी जोन के पुलिस महानिरीक्षक के पास भेज दिया है। सूची में शामिल पुलिस कर्मियों के चेहरे पर हवाइयां उडऩे लगी हैं।

  प्रदेश सरकार पुलिस महकमे की ओवरहार्लिंग करने में जुटी है। इसी क्रम में 50 वर्ष से अधिक उम्र के ऐसे दारोगाओं व पुलिस  कर्मियों को सेवा से बर्खास्त करने का फरमान जारी किया है जिनकी कार्यप्रणाली महकमे की छवि को दागदार करने वाली है या फिर वे सेवा करने में अक्षम हैं। सरकार के निर्देश के क्रम में महकमे की जिला स्तरीय स्क्रीङ्क्षनग कमेटी ने जनपद में तैनात पुलिस कर्मियों में चिह्नित 90 दारोगाओं व लगभग दो सौ हेड कांस्टेबलों व कांस्टेबलों के पूरे सेवाकाल का लेखा-जोखा तैयार किया है। इसमेें सेवाकाल के दौरान भ्रष्टाचार या अनुशासनहीनता के लिए कब निलंबित हुए। कब लाइन हाजिर हुए। उनके विरुद्ध और कौन-कौन सी विभागीय कार्रवाई की गई है। सूची फिलहाल सार्वजनिक नहीं की गई है, लेकिन कई के सेवा से बर्खास्त किए जाने के संकेत मिले हैं।

जिला स्तरीय स्क्रीनिंग कमेटी ने अपना काम पूरा कर लिया

शासन के निर्देश के क्रम में जिला स्तरीय स्क्रीनिंग कमेटी ने अपना काम पूरा कर लिया है। 50 से अधिक उम्र के 290 पुलिसकर्मियों के कार्यकाल का पूरा विभागीय विवरण पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी जोन के पास भेज दिया गया है। आगे की कार्रवाई उन्हीं के स्तर से होनी है। जैसी कार्रवाई होगी, आने के बाद संबंधित को अवगत करा दिया जाएगा।

-राज करन नय्यर, पुलिस अधीक्षक।

chat bot
आपका साथी