मुख्तार अंसारी गिरोह के सुरेश सिंह का 26 लाख का वाहन जब्त, मऊ में गैंग पर कार्रवाई का क्रम जारी

सोमवार को विधायक मुख्तार अंसारी गिरोह के वसूली गैंग माफिया पर फिर कार्रवाई हुई। माफिया अंसारी के अवैध वसूली गैंग के सहयोगी कोतवाली क्षेत्र के भीटी निवासी माफिया सुरेश सिंह की 26 लाख रुपये की इनोवा क्रेटा कार पुलिस ने जब्त कर लिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 07:19 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 09:20 PM (IST)
मुख्तार अंसारी गिरोह के सुरेश सिंह का 26 लाख का वाहन जब्त, मऊ में गैंग पर कार्रवाई का क्रम जारी
विधायक मुख्तार अंसारी गिरोह के वसूली गैंग पर फिर कार्रवाई हुई।

मऊ, जेएनएन। संगठित अपराध व अपराधियों के विरुद्ध पुलिस प्रशासन की तरफ से चलाए जा रहे अभियान में सोमवार को विधायक मुख्तार अंसारी गिरोह के वसूली गैंग माफिया पर फिर गाज गिरी। माफिया अंसारी के अवैध वसूली गैंग के सहयोगी कोतवाली क्षेत्र के भीटी निवासी माफिया सुरेश सिंह की 26 लाख रुपये की इनोवा क्रेटा कार पुलिस ने जब्त कर लिया। आरोप है कि यह कीमती वाहन अपराध व अवैध रूप से अर्जित धन से अर्जित संपत्ति था। पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार की जा रही कार्रवाई से मुख्तार अंसारी गिरोह सहित आपराधिक जगत में खलबली मची हुई है।

पूर्वांचल में माफिया मुख्तार अंसारी का सिक्का चलता रहा है। इधर योगी सरकार ने अपराधियों के विरुद्ध अभियान छेड़ दिया है। इसमें सदर विधायक माफिया मुख्तार अंसारी का गिरोह निशाने पर आ गया। गिरोह के हर एक सिंडिकेट को पुलिस प्रशासन खंगाल रहा है। गिरोह द्वारा किए गए सरकारी भूमि पर अवैध कब्जों को जहां गिराया जा रहा है, वहीं वसूली गैंग, अवैध स्लाटरिंग गैंग, कोयला माफिया भी निशाने पर आए। वसूली गैंग माफिया सुरेश सिंह द्वारा अवैध रूप से अर्जित धन से बनाई गई 86 लाख रुपये की चार बसें, 3 सितंबर को 1 करोड़ 5 लाख 40 हजार रुपये के 9 वाहन, 7 सितंबर को 1 करोड़ 69 लाख 65 हजार रुपये के 10 वाहन व 8 सितंबर को 68 लाख रुपये के दो ट्रकों को थाना कोतवाली पुलिस द्वारा गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त किया जा चुका है। अभी तक पुलिस ने लगभग 4 करोड़ 54 लाख 95 हजार रुपये के कुल 26 वाहनों को जब्त किया है।

फर्जी पते से मुख्तार के पत्र पर बने थे शस्त्र लाइसेंस

फर्जी पते पर शस्त्र लाइसेंस जारी कराने के मामले में सदर विधायक मुख्तार अंसारी बुरी तरह फंसते नजर आ रहे हैं। बात यहां तक पहुंच गई है कि इस मामले में सीजेएम कोर्ट ने उन्हें 21 अक्टूबर को कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया है। इसके लिए जिला पुलिस ने कोर्ट से वारंट बी भी हासिल कर लिया है और उसे तामीला कराकर माफिया विधायक को पंजाब जेल से लाने की कवायद में जुट गई है। मामला 15 दिसंबर 2001 का है, जब सदर विधायक मुख्तार अंसारी के लेटर पैड पर दक्षिणटोला थाना क्षेत्र के जमालपुरा निवासी इसराइल अंसारी, अनवर सहजाद, सलीम व डोमनपुरा निवासी मुहम्मद शाहआलम के लिए जिलाधिकारी से शस्त्र लाइसेंस का अनुरोध किया गया था। विधायक के रुतबे को देखते हुए तत्कालीन अधिकारियों-कर्मचारियों ने कोई जांच कराना शायद जरूरी नहीं समझा और चारों को शस्त्र जारी कर दिए गए।

chat bot
आपका साथी