Block Pramukh Election in Mau : मऊ में नौ ब्लाक प्रमुख पदों के लिए नामांकन कर 26 ने ठोंकी दावेदारी, तीन में आमने-सामने की लड़ाई

क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए गुरुवार को हुए नामांकन में नौ ब्लाक प्रमुख पद पर कुल 26 दावेदारों ने नामांकन किया। गुरुवार की सुबह 11 बजे से शुरू हुए नामांकन के दौरान हो रही बारिश में भींगते हुए दावेदार ब्लाक मुख्यालयों को पहुंचे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 08 Jul 2021 09:22 PM (IST) Updated:Thu, 08 Jul 2021 09:22 PM (IST)
Block Pramukh Election in Mau : मऊ में नौ ब्लाक प्रमुख पदों के लिए नामांकन कर 26 ने ठोंकी दावेदारी, तीन में आमने-सामने की लड़ाई
घोसी में नामांकन कर रहे भाजपा प्रत्याशी विवेकानंद यादव

जागरण संवाददाता, मऊ। क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए गुरुवार को हुए नामांकन में नौ ब्लाक प्रमुख पद पर कुल 26 दावेदारों ने नामांकन किया। इसमें जहां रानीपुर में केवल भाजपा प्रत्याशी के नामांकन करने से निर्विरोध निर्वाचन तय हैं, वहीं बड़रांव, घोसी व काेपागंज में दो-दो प्रत्याशियों के नामांकन करने से आमने-सामने की लड़ाई के आसार बन गए हैं। गुरुवार की सुबह 11 बजे से शुरू हुए नामांकन के दौरान हो रही बारिश में भींगते हुए दावेदार ब्लाक मुख्यालयों को पहुंचे। उधर भाजपा के घोषित प्रत्याशियों के समर्थन में क्षेत्रीय विधायक भी उतर आए।

रानीपुर ब्लाक मुख्यालय पर भाजपा की अधिकृत प्रत्याशी सोनी राज ने दो सेट में नामांकन किया। नामांकन के अंतिम समय तीन बजे तक किसी दूसरे प्रत्याशी के नामांकन नहीं करने से सोनी राज का निर्विरोध चुना जाना लगभग तय है। नामांकन के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष प्रवीण गुप्ता, पूर्व ब्लाक प्रमुख अरुण सिह, पूर्व जिला पंचायत सदस्य विक्रांत सिंह रिशु, अजय सिंह, योगेश सिंह, कैलाशनाथ यादव, सुरेश सिंह, मिठाई सिंह, चंद्रशेखर सिंह आदि समर्थक मौजूद थे।

मुहम्मदाबाद गोहना ब्लाक सभागार में पांच प्रत्याशियों ने आठ सेट में नामांकन किया। इसमें भाजपा प्रत्याशी पूर्व ब्लाक प्रमुख रानू सिंह ने दो, सपा प्रत्याशी शिवबचन यादव दो, शोभा सिंह दो, जयेंद्र यादव एक तथा राधिका ने एक सेट में नामांकन किया। नामांकन के दौरान भाजपा प्रत्याशी के साथ क्षेत्रीय विधायक श्रीराम सोनकर एवं सपा प्रत्याशी के साथ पूर्व विधायक बैजनाथ पासवान साथ थे।

कोपागंज में भाजपा प्रत्याशी डा. जयप्रकाश निषाद ने पूर्व प्रमुख सर्वेश राय, पूर्व प्रधान अशोक निषाद, मंडल अध्यक्ष मनोज सोनकर के साथ तीन सेट में अपना नामांकन किया। वहीं सपा समर्थित रामकरन चौहान ने पूर्व जिलाध्यक्ष शैलेंद्र यादव साधू, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अल्ताफ अंसारी, जिला महामंत्री कुद्दुस अंसारी, प्रदेश उपाध्यक्ष महेंद्र चौहान, विरेंद्र के साथ दो सेट में पर्चा दाखिल किया।

घोसी में भाजपा प्रत्याशी विवेकानंद यादव ने ब्लाक प्रमुख पद के लिए दो सेटों में नामांकन किया जबकि समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार डा. रामकृष्ण यादव ने तीन सीटों में नामांकन दाखिल किया।

दोहरीघाट में भाजपा के प्रत्याशी प्रेमशंकर राय उर्फ टुनटुन ने दो सेट में पर्चा दाखिल किया। उनके साथ भाजपा के वरिष्ट नेता भरत भैया, कैबिनेट मंत्री दारासिंह चौहान के प्रतिनिधि शिवप्रकाश उपाध्याय उर्फ सुब्बी साथ रहे। वहीं निवर्तमान प्रमुख प्रदीप कुमार राय उर्फ राजू ने भी दो सेट तथा एक सेट में राजेश ने पर्चा दाखिल किया।

बडरांव में भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष दुर्गविजय राय की पत्नी व भाजपा प्रत्याशी वंदना राय ने तीन तथा दूसरी प्रत्याशी पूजा मिश्रा ने भी तीन सेट में नामांकन दाखिल किया। यहां एक पूर्व जिलाध्यक्ष की पत्नी है तथा भाजपा की प्रत्याशी हैं तो दूसरी भाजपा कार्यकर्ता की पत्नी हैं।

फतहपुर मंडाव में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में सुधा पत्नी दिनेश ने एक सेट में पर्चा भरा। इसके बाद भाजपा प्रत्याशी मीनू सिंह पत्नी प्रवीण कुंवर सिंह अपने प्रस्तावकों के साथ पहुंचकर दो सेटों में पर्चा दाखिल किया। अंत में निवर्तमान ब्लाक प्रमुख एवं सपा से अधिकृत प्रत्याशी ऐश्वर्या यादव ने दो सेटों में नामांकन किया।

परदहा में ब्लाक प्रमुख पद के लिए कुल पांच दावेदारों ने अपने पर्चे दाखिल किए। इसमें राजेश व राजकुमार ने दो-दो सेट तथा किरन, अशोक राम व किरन ने एक-एक सेट में अपना नामांकन किया।

रतनपुरा में ब्लाक प्रमुख पद के लिए तीन दावेदारों ने दो-दो सेट में पर्चा दाखिल किया। इसमें भाजपा की प्रत्याशी सरिता राजभर, विभा यादव तथा गुड़िया गुप्ता ने नामांकन किया।

chat bot
आपका साथी