रोल पेपर के पार्सल में मिली 21 लाख की सिगरेट स्टिक्स, वाराणसी कैंट स्टेशन पर कस्टम विभाग का छापा

कस्टम विभाग की टीम ने शनिवार की देर शाम वाराणसी कैंट स्टेशन स्थित पार्सल कार्यालय पर छापा मारा। मौके से 21 लाख रुपये मूल्य की सिगरेट स्टिक्स बरामद हुई।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 10:56 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 01:06 AM (IST)
रोल पेपर के पार्सल में मिली 21 लाख की सिगरेट स्टिक्स, वाराणसी कैंट स्टेशन पर कस्टम विभाग का छापा
रोल पेपर के पार्सल में मिली 21 लाख की सिगरेट स्टिक्स, वाराणसी कैंट स्टेशन पर कस्टम विभाग का छापा

वाराणसी, जेएनएन। कस्टम विभाग की टीम ने शनिवार की देर शाम कैंट स्टेशन स्थित पार्सल कार्यालय पर छापा मारा। मौके से 21 लाख रुपये मूल्य की सिगरेट स्टिक्स बरामद हुई। जिन्हेंं रोल पेपर की आड़ में सीमा शुल्क चोरी करने की नियत से दिल्ली भेजने की तैयारी थी। आरपीएफ और पार्सल पर्यवेक्षक की मौजूदगी में पैकेट खोलकर पड़ताल किया गया। इसके बाद टीम मौके से बरामद 21 बोरे में भरे माल को अपने साथ ले गई।

दो दिन पूर्व कस्टम की टीम ने लगभग डेढ़ करोड़ रुपये का विदेशी सिगरेट स्टिक्स दिल्ली में जब्त किया था। जिसकी बुकिंग वाराणसीे कैंट स्टेशन के पार्सल विभाग से हुई थी। इसी क्रम में सीमा शुल्क आयुक्त वेद प्रकाश शुक्ला के निर्देश पर सहायक आयुक्त पवन कुमार सिंह की टीम शनिवार को कैंट स्टेशन पहुंची। संदेह के आधार पर महामना एक्सप्रेस से नई के लिए बुक पार्सल पैकेट को खंगाला गया। जिसकी बिल्टी में रोल पेपर दर्शाया गया था। पैकेट खोलकर देखा तो अंदर मेघा ब्रांड के करीब 7.5 लाख के सिगरेट स्टिक्स मिले। जिसकी कीमत 21 लाख रुपये आंकी जा रही है। इसके अलावा अन्य तीन पैकेट से करीब 1.8 लाख रुपये का चाइना निर्मित टॉर्च मिला। सभी माल को जब्त कर कस्टम विभाग की टीम अपने साथ ले गई। टीम के अधिकारी इस मामले में एक बुकिंग लिपिक की भूमिका संदिग्ध मान रहे है।

ट्रक कंटेनर का ताला तोड़कर चोरी

मिर्जामुराद थाना अंतर्गत तमाचाबाद पुलिस चौकी के समीप हाइवे पर कंटेनर से चोरी हो गया। मुकदमा दर्ज कराने के लिए चालक लगाता रहा थाने का चक्कर। कंटेनर गुडग़ांव से फ्रिज कूलर टीवी समेत अन्य तरह के आनलाइन शापिंग बुकिंग कर भेजे जाने वाले समान लोडकर कलकत्ता जा रहा था।  गुरुवार तमाचाबाद में कंटेनर  खड़ी कर चालक जितेंद्र सिंह निवासी रामचन्द्रपुर कछवा मीरजापुर परिचालक विशाल दोनों गाड़ी में सो गए। शुक्रवार की सुबह उठने पर देखा तो  पिछले भाग का लाक व ताला टूटा मिला कई कार्टून व पैकेट भी गायब मिले। चोरी की सूचना कछवारोड पुलिस चौकी पर दी पुलिस ने थाने भेज दिया।चालका आ आरोप है कि थाने के लोग चौकी पर भेज रहे चौकी के लोग थाने भेज रहे।दो दिन से थाना चौकी पर चक्कर लगवाने के बाद कछवारोड पुलिस मुकदमा दर्ज करने के बजाय फटकार लगा भगा दिया।गाड़ी में महंगे समान लदे थे। थाना प्रभारी  मिर्जामुराद सुनीलदत्त दुबे ने बताया मामला संदिग्ध प्रतीत होता है। जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी