वाराणसी में पंचायत चुनाव के लिए प्रशिक्षण लेने नहीं आए 188 मतदान अधिकारी, कई ने नहीं लगाए थे मास्‍क

वाराणसी में पंचायत चुनाव के लिए प्रशिक्षण के दौरान 188 मतदान अधिकारी अनुपस्थित पाए गए। 13 अप्रैल को प्रथम पाली में प्रशिक्षण में प्रतिभाग नहीं किया जाएगा तो उनका एक दिवस का वेतन रोकने के लिए संबंधित विभाग को पत्र प्रेषित किया जाएगा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 07:15 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 07:15 PM (IST)
वाराणसी में पंचायत चुनाव के लिए प्रशिक्षण लेने नहीं आए 188 मतदान अधिकारी, कई ने नहीं लगाए थे मास्‍क
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए रविवार को यूपी कॉलेज में प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।

वाराणसी, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन- 2021 में आज रविवार को यूपी कॉलेज में आयोजित प्रशिक्षण में 46 पीठासीन अधिकारी, 46 प्रथम मतदान अधिकारी, 60 द्वित्तीय मतदान अधिकारी तथा 36 तृतीय मतदान अधिकारी, इस प्रकार कुल 188 मतदान अधिकारी अनुपस्थित पाए गए। उदय प्रताप पब्लिक स्कूल में प्रथम पाली के प्रशिक्षण के दौरान कमरा नंबर 33 में पार्टी संख्या 1891से 1900  तक  कुल 10 पार्टी के मतदान कार्मिकों द्वारा बैलट बॉक्स को सही से नही खोलने एवं सील सही से नहीं करने के कारण सभी को पुनः 13 अप्रैल को प्रथम पाली में प्रशिक्षण करने हेतु निर्देशित किया गया एवं जिनके द्वारा उक्त प्रशिक्षण में प्रतिभाग नहीं किया जाएगा उनका एक दिवस का वेतन रोकने हेतु संबंधित विभाग को पत्र प्रेषित किया जाएगा।

बाक्स नहीं खोल पाए तो सीडीओ ने पुन: प्रशिक्षण के लिए बुला लिया

मुख्य विकास अधिकारी ने  निर्देशित किया कि जो मतदान कार्मिक प्रशिक्षण में अनुपस्थित पाए गए हैं और किन्ही कारण से प्रशिक्षण प्राप्त नहीं कर सके हैं उनके लिए अंतिम अवसर देते हुए उनका प्रशिक्षण 13 अप्रैल को यथा स्थान प्रथम सत्र में प्रातः 9.30 बजे से  किया जाएगा। रानी मुरार बालिका इंटर कॉलेज में द्वितीय पाली में  विकास कुमार वर्मा, परिचारक पार्टी संख्या 2058 मतदान अधिकारी (तृतीय ) द्वारा कोविड से बचाव हेतु मुंह पर मास्क लगा नहीं पाया गया,जिस से मुख्य विकास अधिकारी द्वारा फटकार लगाते हुए उन्हें बाक्स खोलने हेतु बुलाया गया, लेकिन वह बाक्स नहीं खोल पाए। ऐसा प्रतीत होता है कि यह गंभीरतापूर्वक प्रशिक्षण नहीं लिए हैं, जिससे उनको 12 अप्रैल को पुन: प्रशिक्षण लेने हेतु बुलाया गया । प्रशिक्षण नहीं लेने पर उनके विरुद्ध कार्यवाही की जायेगी। प्रशिक्षण के दौरान बहुत से मतदान कार्मिक कोविड-19 देखते हुए मुंह पर मास्क नहीं लगाए थे और आराम से फोन करते हुए पाए गए, जिन्हें मुख्य विकास अधिकारी द्वारा पुन: 13 अप्रैल को प्रशिक्षण लेने हेतु निर्देशित किया गया है ।

chat bot
आपका साथी