वाराणसी के हिंदू सेवा सदन चिकित्सालय में 18 प्‍लस का टीकाकरण शुरू, निरीक्षण करने पहुंचे डॉ दयाशंकर मिश्र

वाराणसी के बांसफाटक स्थित हिंदू सेवा सदन चिकित्सालय में आज से 18 प्‍लस के लोगों के टीकाकरण कार्य का शुभारंभ हुआ। चिकित्सालय में अब तक 45 प्‍लस के लोगो को वैक्सीन लगायी जा रही थी इस बीच वहां निरीक्षण करने पहुंचे।

Saurabh ChakravartyFri, 18 Jun 2021 10:23 PM (IST)
बांसफाटक स्थित हिंदू सेवा सदन चिकित्सालय, में आज से 18 प्‍लस के लोगों के टीकाकरण कार्य का शुभारंभ हुआ।

वाराणसी, जेएनएन। बांसफाटक स्थित हिंदू सेवा सदन चिकित्सालय, में आज से 18 प्‍लस के लोगों के टीकाकरण कार्य का शुभारंभ हुआ। चिकित्सालय में अब तक 45 प्‍लस के लोगो को वैक्सीन लगायी जा रही थी इस बीच वहां निरीक्षण करने पहुंचे। भाजपा नेता एवं पूर्वांचल विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष डॉ दयाशंकर मिश्र "दयालु" को अस्पताल के जनसंपर्क अधिकारी गौरव राठी ने बताया कि घनी आबादी में स्थित इस चिकित्सालय में पक्के महाल के ज्यादातर लोग इलाज कराने आते है वर्तमान समय मे यहां 45+ के लोगो के टीकाकरण का कार्य चल रहा है जिसके तहत अब तक 1497 लोगों को टीका लगाया जा चुका है चूंकि अभी तक 200 डोज ही परमिट किया गया है जिसकी वजह से काफी लोगो को बिना टीका लगवाए निराश ही लौटना पड़ रहा है,अस्पताल की प्रबंध समिति की मंशा है कि हमारा वैक्सीन का डोज बढ़ाया जाए और 18+ के लोगो को भी वेक्सीनेट करने की जिला प्रशासन हमे अनुमति प्रदान करे।

प्रबंध समिति की मांग को गंभीरता से लेते हुए पूर्वांचल विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष डॉ दयाशंकर मिश्र "दयालु" ने तत्काल जरिये मोबाइल मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ वीबी सिंह से बात की जिसके परिणाम स्वरूप आज 18+ के लोगो को भी वैक्सीन लगाने का कार्य प्रारंभ हुआ और डोज का कोटा भी बढ़ाया गया

इस अवसर पर प्रबंध समिति के अमिताभ केडिया,जयप्रकाश मूंदड़ा, डॉ बैजनाथ प्रसाद, डॉ विवेक कुमार,राजेन्द्र मोहन शाह,सत्यप्रकाश जालान, जीवी रमन,राजकुमार वाही मनोज सिंह , आर बनर्जी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम का संयोजन समिति के अध्यक्ष अशोक गुप्ता ने किया।

4420 लाभार्थियों को लगा कोविड का टीका

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देशन में जिले में कोविड-19 टीकाकरण का महा अभियान चरणबद्ध तरीके से चल रहा है। 18 वर्ष के ऊपर के सभी लाभार्थी पहले से ही cowin.gov.in पर रजिस्ट्रेशन कर/कराकर के पश्चात अपने नजदीकी केन्द्र का स्लॉट बुक कराकर आईडी के साथ सुविधानुसार नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर पहुँचे। स्लॉट बुक करने के बाद लाभार्थियों को 4 डिजिट का एक सिक्योरिटी कोड मिलेगा। उस कोड के साथ ही अपने निर्धारित टीकाकरण केंद्र पर पहुँचे।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ वीबी सिंह ने बताया कि आज गुरुवार को जिले के विभिन्न केन्द्रों, चैरिटेबल अस्पतालों सहित 149 सत्रों का आयोजन कर 4420 लाभार्थियों का टीकाकरण किया गया। इसमें 3795 लाभार्थियों को प्रथम डोज़ तथा 625 लाभार्थियों को दूसरी डोज़ लगायी गयी। इस क्रम में 45 वर्ष से ऊपर के 1149 लोगों को टीका लगाया गया । वहीं 49 सत्रों पर 18 वर्ष से 44 वर्ष के 3271 लाभार्थियों का टीकाकरण किया गया। इसमें से 2907 लाभार्थियों को प्रथम डोज़ तथा 364 लाभार्थियों को दूसरी डोज़ लगायी गयी। इसके साथ ही अभिभावक स्पेशल तीन केन्द्रों पर 165 लोगों को टीका लगाया गया। तथा महिला स्पेशल दो केन्द्रों पर 68 महिलाओं का टीकाकरण किया गया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.