top menutop menutop menu

आजमगढ़ में दारोगा व पीएसी जवान सहित 16 और कोरोना पॉजिटिव, 206 मरीज हुए स्‍वस्‍थ

आजमगढ़, जेएनएन। जिले में वैश्विक महामारी कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ढुलमुल नीति और पब्लिक की लापरवाही कोरोना वायरस के प्रसार को हवा दे रहा है। कोरोना संक्रमण की जांच के लिए पूर्व में प्रेषित सैंपल में 16 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट पाॅजिटिव प्राप्त हुई है। जिसमें एक दारोगा और एक पीएसी का जवान भी शामिल है। अब तक कुल 327 कोरोना पाॅजिटिव मरीज पाए गए हैं। वर्तमान में 112 सक्रिय केस हैं।

206 मरीज स्वस्थ होकर लौटे घर, अब तक नौ की मौत

सीएमओ डा. एके मिश्रा ने बताया कि एक व्यक्ति 20वीं वाहिनी पीएसी बलरामपुर, एक व्यक्ति हुसैनाबाद, रानी की सराय निजामाबाद, एक व्यक्ति बाजार खास अजमतगढ़ जीयनपुर, चार व्यक्ति हसनपट्टी जीयनपुर, एक व्यक्ति पुलिस चौकी लालगंज, एक व्यक्ति लालगंज, एक व्यक्ति गोला बाजार मेंहनगर, दो व्यक्ति वार्ड नंबर नौ, शास्त्री नगर, मेंहनगर, एक व्यक्ति पटना अहियाई, रसूलपुर, एक व्यक्ति वार्ड नंबर-8 मेंहनगर, एक व्यक्ति नेवादा और एक व्यक्ति जोलहापुर के रहने वाले है। संबंधित तहसीलों से रिपोर्ट प्राप्त होने के उपरांत  कंटेनमेंट जोन घोषित होगा।  सीएमओ ने बताया कि अब तक कुल 327 कोरोना पाॅजिटिव मरीज पाए गए हैं। 206 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं और अब तक नौ संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है।

कोविड-19 के मरीज की खोज में जुटे आशा कार्यकर्ता

कोविड-19 विशेष सर्विलान्स अभियान के तहत आशा कार्यकर्ता घर-घर जाकर कोरोना के मरीजों की तलाश कर रहीं हैं। इसके अलावा डायबिटीज, हृदय रोग, कैंसर आदि की लंबी बीमारी से परेशान मरीजों का विवरण भी जुटा रही है। इन जानकारियों को टैली सीट पर भरकर उसे पोर्टल पर दर्ज किया जाएगा। मोहम्मदपुर ब्लाक के सामुदायिक प्रक्रिया प्रबंधक (बीसीपीएम) अवधेश गुप्ता ने बताया कि कोविड-19 मरीजों के सर्वे का काम चल रहा है। यह अभियान पांच से 15 जुलाई तक चलेगा। आशा कार्यकर्ता घर-घर जाकर परिवार के सभी सदस्यों के बारे में जानकारी ले रहीं हैं। कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोगों को जागरूक कर रहीं हैं। कोविड-19 के लक्षण वाले मरीजों के बारे में सूचना एकत्र कर रहीं हैं। हर दिन आशा कार्यकर्ता को 50 से 60 घरों का भ्रमण करना है। भ्रमण का कार्य सुबह आठ बजे से दो बजे तक किया जा रहा है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.