वाराणसी में इग्‍नू में प्रवेश के लिए 15 जुलाई तक मौका, जानिए IGNOU में प्रवेश की पूूरी प्रक्रिया

वाराणसी में जिले ही नहीं बल्कि पूर्वांचल के छात्रों के लिए ऑनलाइन और मुक्त विवि की शिक्षा के लिए यह जरूरी खबर है। इग्‍नू की ओर से आगामी सत्र के लिए 15 जुलाई तक आवेदन करने की सूचना जारी की गई है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 03:46 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 03:46 PM (IST)
वाराणसी में इग्‍नू में प्रवेश के लिए 15 जुलाई तक मौका, जानिए IGNOU में प्रवेश की पूूरी प्रक्रिया
इग्‍नू की ओर से आगामी सत्र के लिए 15 जुलाई तक आवेदन करने की सूचना जारी की गई है।

वाराणसी, जेएनएन। जिले ही नहीं बल्कि पूर्वांचल के छात्रों के लिए ऑनलाइन और मुक्त विवि की शिक्षा के लिए यह जरूरी खबर है। इग्‍नू की ओर से आगामी सत्र के लिए 15 जुलाई तक आवेदन करने की सूचना जारी की गई है। इस बाबत जारी सूचना में प्रवेश और सभी तरीकों के साथ ही ऑनलाइन सुविधा के बारे में भी जानकारी साझा की गई है। 

इस बाबत महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ वाराणसी इग्नू अध्ययन केंद्र - 48046 के कार्यवाहक समन्वयक व सहायक समन्वयक डॉ वरुण कुमार ने बताया कि इग्‍नू अध्ययन केंद्र 48046 द्वारा आयोजित स्नातकोत्तर विषय MSW,MSK, MEG, MPS,MHD ,MSO, MAPY, MAPC, MAEDU, MEC एवं प्रमाण पत्र पाठ्यक्रमों में. CDM, CHR, CFN, CBS, CRD, PGDCFT, PGCL,PGJMC विषयो में ऑनलाइन आवेदन 15 जुलाई 2021 तक है। ऑनलाइन माध्यम से आवेदन इग्नू के वेबसाइट (www.ignou.ac.in) से होगा।  पाठ्यक्रमों में ऑनलाइन आवेदन के लिए विद्यार्थियों को क्षेत्रीय केंद्र कोड 48 (वाराणसी) तथा इग्नू अध्ययन केंद्र 48046 (महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ वाराणसी) का चुनाव करना होगा।

इस संदर्भ में IGNOU STUDY CENTRE - 48046, MAHATMA GANDHI KASHI VIDYAPITH

VARANASI-221002 (UP) INDIA से भी संपर्क किया जा सकता है। 

वहीं इंटरनेट मीडिया के साथ ही संस्‍था की वेबसाइट पर भी क्लिक कर जानकारी हासिल की जा सकती है।

Fb Page :- httpps://www.facebook.com/ignou48046mgkvpvns/

Website : www.ignou.ac.in

इसके अतिरिक्‍त एडमिशन, पुन: पंजीकरण, असाइनमेंट प्रश्‍न पत्र और स्‍टडी मैटेरियल के लिए भी नीचे दिए गए लिंक पर जाकर संबंधित सामग्री हासिल की जा सकती है। 

New Admission Link : goo.gl/UYyQHm

Re-registration Link : http://bit.ly/2LT4ZTz" rel="nofollow

Assignment Question paper link - goo.gl/JHgGyy

Study Material dispatch Status Checking link - goo.gl/bP57dr 

इस बाबत शनिवार को इग्नू अध्ययन केंद्र महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ वाराणसी की ओर से कार्यवाहक समन्वयक व सहायक समन्वयक डॉ वरुण कुमार के कार्यालय की ओर से एक सूचना जारी कर पूरी प्रक्रिया की जानकारी साझा की गई है। 

chat bot
आपका साथी