मिस्टर पूर्वांचल के लिए सात मार्च को दमखम दिखाएंगे 150 बाॅडी बिल्डर, नकद पुरस्‍कार संग कई उपहार

चौकाघाट स्थित वैवाहिक लान में रविवार सात मार्च को पूर्वांचल भर के बाॅडी बिल्डरों की जुटान होगी। पूर्वांचल बाॅडी बिल्डिंग एंड फिटनेस एसोसिएशन की ओर से आयोजित मिस्टर पूर्वांचल प्रतियोगिता में 150 खिलाड़ी अपना दमखम दिखाएंगे। प्रतियोगिता में बाॅडी बिल्डिंग के सात व फिटनेस फिजिक का एक ग्रुप होगा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 06:50 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 06:50 PM (IST)
मिस्टर पूर्वांचल के लिए सात मार्च को दमखम दिखाएंगे 150 बाॅडी बिल्डर, नकद पुरस्‍कार संग कई उपहार
बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता की जानकारी देते अहमद फैसल महतो (मध्य में) मिलन राय व मोहम्मद सगीर (बायें से दाएं)

वाराणसी, जेएनएन। चौकाघाट स्थित वैवाहिक लान में रविवार, सात मार्च को पूर्वांचल भर के बाॅडी बिल्डरों की जुटान होगी। पूर्वांचल बाॅडी बिल्डिंग एंड फिटनेस एसोसिएशन की ओर से आयोजित मिस्टर पूर्वांचल प्रतियोगिता में 150 खिलाड़ी अपना दमखम दिखाएंगे। प्रतियोगिता में बाॅडी बिल्डिंग के सात व फिटनेस फिजिक का एक ग्रुप होगा। यह जानकारी शुक्रवार को यूनिवर्सल बाॅडी बिल्डिंग एंड फिटनेस एसोसिएशन के यूपी एवं नार्थ इंडिया अध्यक्ष अहमद फैसल महतो ने बैठक के बाद दी।
बताया कोरोना का संकट झेलने के बाद पूरे पूर्वांचल के बाॅडी बिल्डरों को दमखम दिखाने का पहली बार मौका दिया जा रहा है। प्रतियोगिता के विजयी होने वालों के साथ ही हर ग्रुप से शीर्ष पांच बाॅडी बिल्डरों को आगामी 19, 20 व 21 मार्च को प्रयागराज में होने वाले फिटनेस मेले में सीधा प्रवेश दिया जाएगा। वहीं मिस्टर पूर्वांचल व मिस्टर मसलमैन के साथ ही प्रयागराज के विजेता 11 अप्रैल को पंजाब के लुधियाना में प्रस्तावित मिस्टर इंडिया प्रतिस्पदर्धा में सीधा प्रवेश पा सकेंगे। इस अवसर पर आयोजक मिलन राय, मोहम्मद सगीर आदि थे।
इन जिलों के बाॅडी बिल्डर करेंगे प्रतिभाग
मिस्टर पूर्वांचल के लिए बनारस के साथ ही मीरजापुर, भदोही, गाजीपुर, चंदौली, जौनपुर के 150 से अधिक बाॅडी बिल्डर दावेदारी पेश करेंगे।
10 हजार रुपये का नकद पुरस्कार
मिस्टर पूर्वांचल टाइटल विजेता को पुरस्कार स्वरूप 10 हजार रुपये नकद, ट्राफी, ट्रैक सूट, प्रमाणपत्र, सप्लीमेंट आदि प्रदान किया जाएगा। वहीं मिस्टर मसलमैन टाइटल विजेता को पांच हजार रुपये नकद, ट्राफी, ट्रैक सूट, प्रमाणपत्र, सप्लीमेंट आदि दिया जाएगा। इसके अलावा हर ग्रुप से शीर्ष तीन को भी नकद पुरस्कार, प्रमाणपत्र व मेडल से नवाजा जाएगा।

एपीआरसी ने नौ विकेट से जीता फाइनल मैच

लहरतारा स्थित पूर्वोत्तर रेलवे ग्राउंड पर विवेक ज्योति ट्राफी अंडर-17 स्व. शरद कुमार शर्मा स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला शुक्रवार को आदित्य क्रिकेट अकादमी व एपीआरसी गाजीपुर के बीच खेला गया। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आदित्य क्रिकेट अकादमी निर्धारित 30 ओवर में 122 रन पर आलआउट हो गई। एपीआरसी गाजीपुर की ओर से राहुल व शशांक ने 2-2 विकेट लिए। बाद में बल्लेबाजी करते हुए एपीआरसी की टीम ने 20.5 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 123 रन बना जीत हासिल कर लिया। सौरभ ने 52 व दीपक ने 41 रनों का योगदान किया। मैन आफ द मैच सौरभ को चुना गया। वहीं टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज दीपक, गेंदबाज राहुल व आलराउंडर हर्ष सिंह रहे। मुख्य अतिथि धर्मेंद्र मिश्रा व अजातशत्रु ने खिलाडिय़ों को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर धीरज राय, उदयराज शर्मा आदि थे।

chat bot
आपका साथी