मास्क न लगाने पर वाराणसी में पांच दिन में 1300 लोगों का चालान, 20 हजार रुपये जुर्माना किया गया वसूल

वाराणसी में पांच मई तक ग्रामीण क्षेत्र के दस थानों में 250 ऐसे लोगों पर कार्रवाई हुई। जो कोविड के नियमों का उल्लंघन करते हुए बेवजह घूम रहे थे। मास्क नहीं लगाने पर 13 सौ लोगाें का चालान कर उनसे 20 हजार रुपये जुर्माना वसूल कराया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 04:16 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 04:16 PM (IST)
मास्क न लगाने पर वाराणसी में पांच दिन में 1300 लोगों का चालान, 20 हजार रुपये जुर्माना किया गया वसूल
पूजइया करने जाते लोगो मे कई ने मास्क नही लगाया है।

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना वायरस की चेन तोड़ने के लिए राज्य सरकार की ओर से राज्यभर में लॉक 10 मई तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है। गुरुवार से लॉकडाउन सोमवार की सुबह सात बजे तक बढ़ाया गया है। पुलिस द्वारा इसका सख्ती से अनुपालन भी कराया जा रहा है। पांच मई तक ग्रामीण क्षेत्र के दस थानों में 250 ऐसे लोगों पर कार्रवाई हुई। जो कोविड के नियमों का उल्लंघन करते हुए बेवजह घूम रहे थे। मास्क नहीं लगाने पर 13 सौ लोगाें का चालान कर उनसे 20 हजार रुपये जुर्माना वसूल कराया गया है।

पुलिस टीम द्वारा विभिन्न थाना क्षेत्राें में वाहनों के चेकिंग कर बेवजह घूम रहे 275 वाहनों के चालान किए गए है। वही शहर के 10 थानों में पुलिस टीम द्वारा अभियान चलाते हुए मास्क का प्रयोग नही करने पर 1367 लोगों का चालान कर 99 हजार रुपये जुर्माना वसूल किया गया। बेवजह घूूूम रहे 2581 वाहनों के चालान किए गए। इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों में आटों व ई रिक्सा में निर्धारित सवारी से अधिक बैठाने पर 153 पर चालान किया गया है।

पुलिस उपायुक्त वरूणा जोन ने सब्जी मंडी का लिया जायजा

पुलिस उपायुक्त वरूणा जोन विक्रांत वीर ने गुरुवार की सुबह सिगरा स्थित चंदुआ सट्टी सब्जी मंडी का जायजा लेने पहुंचे। कोरोना गाइडलाइन के अनुसार सब्जी मंडी के क्षेत्रफल को बढ़ाने , भीड़ को नियंत्रित करने और बैरीकेटिंग के साथ व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए सिगरा पुलिस को दिशा निर्देश दिया । पुलिस उपायुक्त वरूणा जोन द्वारा फोर्स के साथ सिगरा थाना क्षेत्र में पैदल गस्त भी की गई । शासन की ओर से जारी किए गए कोविड नियमों के बाबत उन्होंने लोगों को जागरूक किया । बेवजह टहल रहे लोगों को समझाते हुए चेतावनी दी गई । दोबारा मिलने पर चालान की कार्रवाई की जाएगी ।

chat bot
आपका साथी