संविदा बिजली कर्मियों का कटा 13 दिन का वेतन, कार्य बहिष्कार कर धरने पर बैठे

पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम में संविदा पर कार्य कर रहे कर्मियों का 13 दिन का वेतन काट लिया गया है। तीस दिन काम करने के बाद भी संविदा कर्मियों को कंपनी ने केवल 17 दिन का ही वेतन दिया है। ऐसे में संविदा बिजली कर्मियों में रोष व्याप्त है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 01:03 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 01:03 PM (IST)
संविदा बिजली कर्मियों का कटा 13 दिन का वेतन, कार्य बहिष्कार कर धरने पर बैठे
तीस दिन काम करने के बाद भी संविदा कर्मियों को कंपनी ने केवल 17 दिन का ही वेतन दिया है।

वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम में संविदा पर कार्य कर रहे कर्मियों का 13 दिन का वेतन काट लिया गया है। आरोप लगाया है कि तीस दिन काम करने के बाद भी संविदा कर्मियों को कंपनी ने केवल 17 दिन का ही वेतन दिया है। ऐसे में संविदा बिजली कर्मियों में रोष व्याप्त है। जानकारी होने के बाद कर्मियों ने पूरा वेतन दिलाने की मांग करते हुए कार्य बहिष्कार कर धरना दे रहे हैं।

वेतन में कटौती करने को लेकर धरना दे रहे संविदा कर्मियों ने कहा है कि यदि हमें अगस्त महीने का पूरा वेतन भुगतान नहीं किया गया तब तक हम वापस काम पर नहीं लौटेंगे। ये सभी कर्मी बिजली विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटर और अनुसेवक के पद पर तैनात हैं। वहीं जानकारी होने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने कर्मचारियों को समझाने बुझाने की कोशिश की मगर कर्मचारी बिना मांगों को माने काम करने को कतई तैयार नहीं दिखे।

कर्मचारियों की नारेबाजी सुनकर मौके पर पहुंचे विभागीय अधिकारियों ने समझाने और काम पर लौटने का निवेदन भी किया। कर्मचारियों की मांग है कि जब काम पूरा किया तो भुगतान अधूरा क्‍यों किया जा रहा है। वहीं ग्राहकों से जुडे विभागों के कर्मचारियों द्वारा काम छोड़कर धरना देने से विभाग में पहुंचे उपभोक्‍ताअों को निराश होकर लौटना पड़ा।

chat bot
आपका साथी