Chandauli और Varanasi जिले के लिए 104 करोड़ की परियोजनाओं को मिली मंजूरी

केंद्रीय कौशल विकास व उद्यमशीलता मंत्री और सांसद डाक्टर महेंद्रनाथ पांडेय की पहल पहल पर 104 करोड़ की परियोजनाओं को मंजूरी मिली है। परियोजना से जुड़े यह सभी कार्य वर्ष 2021 और 2022 में समय से पूरे हो जाएंगे।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 07:40 AM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 08:35 AM (IST)
Chandauli और Varanasi जिले के लिए 104 करोड़ की परियोजनाओं को मिली मंजूरी
परियोजना से जुड़े यह सभी कार्य वर्ष 2021 और 2022 में समय से पूरे हो जाएंगे।

चंदौली, जेएनएन। व्यास नगर रेलवे क्रासिंग पर तीन करोड़ की लागत से फुट ओवरब्रिज बनेगा। वहीं सारनाथ-कादीपुर के बीच 15 अंडर, बाबतपुर-बलुआ और कादीपुर चौबेपुर में तीन आरोबी बनेंगे। केंद्रीय कौशल विकास व उद्यमशीलता मंत्री और सांसद डाक्टर महेंद्रनाथ पांडेय की पहल पहल पर 104 करोड़ की परियोजनाओं को मंजूरी मिली है। यह कार्य 2021 व 2022 में पूरे हो जाएंगे।

वाराणसी सीमा से सटे व्यास नगर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ रहती है। इस पार से उस पार जाने के लिए उन्हें रेलवे ट्रैक पार करना पड़ता है। ऐसे में हर वक्त दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। केंद्रीय मंत्री ने यहां रेलवे फुट ओवरब्रिज बनवाने के लिए पहल की। इस पर रेलवे ने तीन करोड़ के प्रोजेक्ट को मंजूरी प्रदान कर दी है। इसके लिए टेंडर की प्रक्रिया इसी माह शुरू हो जाएगी। वहीं 2022 तक निर्माण कार्य पूर्ण हो जाएगा। इसके अलावा वाराणसी में सारनाथ-कादीपुर गांव के मध्य 15 अंडरपास भी बनाए जाएंगे।

वहीं बाबतपुर-बलुआ-महुजी मार्ग पर पड़ने वाली दो व्यस्ततम रेलवे क्रासिंग पर भी 44 करोड़ की लागत से उपरगामी सेतु का निर्माण किया जाएगा। कादीपुर (चौबेपुर) में समपार संख्या 12 सी पर 35 करोड़ की लागत से आरओबी बनाने की सहमति प्रदान की गई है। वहीं लोहता फुट ओवरब्रिज पर पांच करोड़ की लागत से निर्माणाधीन पुल का निर्माण अंतिम दौर में पहुंच चुका है। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि चंदौली व प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र के विकास के लिए लगातार प्रयासरत हूं। रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज बनने सहूलियत होगी।

chat bot
आपका साथी