महिलाएं किसी से कम नहीं, बता रहा मिशन शक्ति

जागरण संवाददाता उन्नाव घर से लेकर कार्यक्षेत्र तक अपनी शक्ति का लोहा मनवाने वाली महिलाएं ि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 11:37 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 11:37 PM (IST)
महिलाएं किसी से कम नहीं, बता रहा मिशन शक्ति
महिलाएं किसी से कम नहीं, बता रहा मिशन शक्ति

जागरण संवाददाता, उन्नाव: घर से लेकर कार्यक्षेत्र तक अपनी शक्ति का लोहा मनवाने वाली महिलाएं किसी से कम नहीं हैं। सरकार, प्रशासन और आम जनता को ये अहसास मिशन शक्ति करा रहा है। शनिवार को ये बातें कलेक्ट्रेट के सामने स्थित निराला प्रेक्षागृह में मिशन शक्ति के तहत आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहीं।

कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष संगीता सिंह सेंगर ने कामगार महिलाओं के हौसले को और प्रेरणा दी। कहा कि महिलाओं की महती भूमिका अब हर क्षेत्र में समझी जा रही है। यह एक शुभ संकेत है। महिलाएं इसी इच्छा शक्ति से काम करती जाएं तो समाज उनको सिर माथे पर रखेगा। सदर विधायक पंकज गुप्ता ने कहा मिशन शक्ति के तहत सरकार ने हर क्षेत्र की महिला को मुख्य धारा में जोड़ने का काम किया है। प्रधानमंत्री जन कल्याण योजना को लेकर भी फोकस किया गया। एक अकादमी की डायरेक्टर डॉ श्रेया की मौजूदगी में उनके संस्थान के बच्चों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करके लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस दौरान विधायक अनिल सिंह, डीएम रवींद्र कुमार, एसपी आनंद कुलकर्णी, सीडीओ डॉ राजेश कुमार प्रजापति, संचालक तृप्ति शुक्ला, रचना सिंह, प्रधानमंत्री जन कल्याण योजना प्रचार-प्रसार के जिलाध्यक्ष भीम शंकर तिवारी, अनुराग द्विवेदी मौजूद रहे।

---------

कराहता रहा कोरोना प्रोटोकॉल

मिशन शक्ति कार्यक्रम में निराला प्रेक्षागृह की क्षमता से लगभग दोगुना भीड़ हाल में मौजूद रही। वीआइपी कुर्सियों के पास सैनिटाइजिग की व्यवस्था रही, जबकि बाकी हाल में मास्क, सैनिटाइजर के साथ शारीरिक दूरी का अभाव रहा। लोग एक दूसरे से सटकर खड़े रहे।

----------

12 टॉपरों समेत 107 महिलाएं सम्मानित

मिशन शक्ति कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने उद्योग विभाग के उपायुक्त एवं सहायक आयुक्त को विभागीय योजनाओं में जिले को प्रथम स्थान पर लाने के लिए सम्मानित किया। कहा कि जिले का सम्मान कराने के लिए इनकी मेहनत सराहनीय है। उन्होंने हाईस्कूल, इंटरमीडिएट के 12 टॉपर के साथ ही 107 स्वयं सहायता समूह, शिक्षा, पुलिस व उद्यम क्षेत्र से जुड़ी महिलाओं को भी प्रशस्तिपत्र, स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी