मौसम ने बदली करवट, बढ़े मरीज

जागरण संवाददाता उन्नाव बारिश और जलभराव के साथ मच्छरों की भरमार बढ़ गई है। इससे संक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 08:14 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 08:14 PM (IST)
मौसम ने बदली करवट, बढ़े मरीज
मौसम ने बदली करवट, बढ़े मरीज

जागरण संवाददाता, उन्नाव : बारिश और जलभराव के साथ मच्छरों की भरमार बढ़ गई है। इससे संक्रामक मरीजों की संख्या भी बढ़ने लगी है। पर्चा काउंटर से लेकर ओपीडी और डायग्नोस्टिक सेंटर तक में मरीजों की लंबी लाइन लग रही है। बच्चे से लेकर बड़े तक सर्दी जुकाम, बुखार और खांसी से पीड़ित होकर अस्पताल पहुंच रहे हैं। सोमवार को भी मरीजों की खासी भीड़ देखने को मिली। भीड़ अधिक होने से कोविड प्रोटोकाल की भी धज्जियां उड़ती रही। जिससे कोविड संक्रमण फैलने का खतरा भी बढ़ गया है।

सोमवार को जिला अस्पताल में 870 पर्चा बनाए गए। इनमें 430 बच्चे शामिल रहे। बाल रोग विशेषज्ञ डा.अमित कुमार ने बताया कि बारिश के कारण मौसम बदलने वायरल बीमारी से बच्चे बीमार हो रहे हैं। अधिकतर बच्चों में खांसी व बुखार की शिकायत थी। वरिष्ठ फिजीशियन डा. आलोक पांडेय की ओपीडी में भी मरीजों की भीड़ रही। उन्होंने बताया कि सर्दी, जुकाम, बुखार, निमोनिया के मरीज अधिक आ रहे हैं। उनकी टाइफायड, मलेरिया की भी जांचें कराई जा रही है।

.........

कोविड प्रोटोकाल की उड़ रहीं धज्जियां

- जिला संयुक्त अस्पताल हो या बाजार सभी जगह लोग कोविड प्रोटोकाल की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं। अगर इस तरह की लापरवाही न रोकी गई तो संक्रमण का खतरा अधिक बढ़ जाएगा। ओपीडी से पर्चा की लाइन तक में मरीज बिना मास्क पहने और शरीरिक दूरी के नियम को तोड़ते रहते हैं। कोविड हेल्प डेस्क के कर्मचारी भी प्रोटोकाल की अनदेखी किए हैं। बाजारों में भी यही हाल है।

chat bot
आपका साथी