टैंकर पलटने के बाद 35 हजार लीटर कच्चा तेल लूट ले गए ग्रामीण

संवाद सूत्र औरास (उन्नाव) लोधाटीकुर गांव के पास लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर चालक को झपकी अ

JagranFri, 30 Jul 2021 01:13 AM (IST)
टैंकर पलटने के बाद 35 हजार लीटर कच्चा तेल लूट ले गए ग्रामीण

संवाद सूत्र, औरास (उन्नाव): लोधाटीकुर गांव के पास लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर चालक को झपकी आने से बुधवार शाम सोयाबीन के कच्चे तेल से भरा टैंकर (कैप्सूल) पलट गया। टैंकर से बहकर पानी भरे गड्ढे में जमा हुए करीब 35 हजार लीटर कच्चे तेल को आसपास के ग्रामीण बर्तनों व बोतलों में भर लूटकर ले गए।

राजस्थान प्रांत के जिला टोंक के थानाक्षेत्र पचेवर के डोरिया गांव निवासी चालक मुकेश राजस्थान से टैंकर में 35 हजार लीटर सोयाबीन का कच्चा तेल लेकर उसे फिल्टर कराने को लखनऊ के कुर्सी रोड जा रहे थे। एक्सप्रेस-वे पर औरास के लोधाटीकुर गांव के सामने झपकी आने से टैंकर दूसरी लेन में जाकर पलट गया। तेल एक्सप्रेस-वे के नीचे सई नदी के पास बने पानी भरे गड्ढे में जाकर भर गया। पानी पर उतरा रहे तेल को भरने के लिए आसपास के दर्जनों गांवों के लोगों की भीड़ लग गई थी। लोगों ने बोतल, केन, बाल्टी सहित अन्य बर्तनों में तेल भरा और अपने घर ले गए। पुलिस ने लोगों को खदेड़ा और गड्ढे में मिट्टी डलवाई। हादसे में चालक बाल-बाल बच गया। यूपीडा की टीम ने क्रेन से टैंकर को खिंचवा कर टोल प्लाजा औरास के पास खड़ा करवा दिया।

------------------

कच्चा तेल उपयोग करने से पेट संबंधी बीमारियां होती हैं, जिनमें अल्सर, गैस्टिक सबसे प्रमुख है। अगर कच्चा तेल कोई गर्भवती अधिक दिन तक सेवन कर लेगी तो गर्भपात तक हो सकता है।

-अर्शी फारूकी, खाद्य सुरक्षा अधिकारी

डाला की टक्कर से घायल बाइक सवार की इलाज के दौरान मौत

औरास: थाना अजगैन के पहाड़ खेड़ा (भौली) गांव निवासी बब्लू पुत्र प्रकाश बुधवार को चंडीगढ़ से घर लौटा था। वहां से शाम को औरास थाना क्षेत्र के साल्ही गांव निवासी दीवान के घर अपनी ससुराल पत्नी को लेने जा रहा था। तभी संडीला चकलवंशी मार्ग पर औरास थाना क्षेत्र के सीमऊ गांव के पास एक डाला वाहन ने बाइक में टक्कर मार दी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। राहगीरों की सूचना पर 108 एंबुलेंस से पीएचसी औरास में भर्ती कराया जहां हालत गंभीर होने पर डाक्टर ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया था। वहां से कानपुर एलएलआर रेफर किया गया था। गांव के प्रधान गुड्डू ने बताया कि स्वजन एलएलआर न ले जाकर लखनऊ के एक निजी अस्पताल ले गये थे। वहां गुरुवार को उसकी मौत हो गई। शव गुरुवार शाम जैसे ही घर पहुंचा तो स्वजन में कोहराम मच गया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.