बूथों पर 12, 484 को लगाई वैक्सीन, कई लौटे

जागरण संवाददाता उन्नाव कोविड वैक्सीनेशन अभियान में वैक्सीन की कमी को लेकर शुक्रवार को

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Aug 2021 09:24 PM (IST) Updated:Fri, 13 Aug 2021 09:24 PM (IST)
बूथों पर 12, 484 को लगाई वैक्सीन, कई लौटे
बूथों पर 12, 484 को लगाई वैक्सीन, कई लौटे

जागरण संवाददाता, उन्नाव : कोविड वैक्सीनेशन अभियान में वैक्सीन की कमी को लेकर शुक्रवार को भी अफरातफरी का आलम रहा। वैक्सीन कम होने से कई सेंटरों पर दोपहर में ही वैक्सीन समाप्त हो जाने से टीकाकरण कराने पहुंचे सैकड़ों लोगों को निराश होकर लौटना पड़ा। टीका न लगने से नाराज लोगों ने हंगामा किया। नब्बे फीसद सेंटरों वैक्सीन से तीन-चार गुना अधिक लोगों की भीड़ पहुंच गई इससे अफरातफरी मची रही। अफरा तफरी के बीच 12,484 को वैक्सीन लगाई गई।

शुक्रवार को शहर में जिला पुरुष अस्पताल, महिला जिला अस्पताल, तालिब सरांय, प्रियदर्शनीनगर में वैक्सीनेशन किया। तालिब सरांय और प्रियदर्शनी नगर में दो-दो सौ डोज वैक्सीन दी गई थी लेकिन वहां पांच सौ से अधिक की भीड़ जमा हो गई। इससे अफरातफरी मची रही। दोपहर में ही दोनों सेंटरों पर वैक्सीन समाप्त हो गई इससे भीड़ ने हंगामा शुरू कर दिया। किसी तरह पचास-पचास डोज वैक्सीन बढ़ा हंगामा शांत कराया गया। यही हाल ग्रामीण क्षेत्र के क्लस्टर बूथों का भी रहा।

----

भीड़ नियंत्रित करने को लिया पुलिस का सहारा

- शहर के तालिब सरांय बूथ पर भीड़ अधिक होने पर अफरा तफरी के बीच लोग हंगामा करने लगे यह देख स्वास्थ्य कर्मियों ने प्रतिरक्षण अधिकारी को जानकारी दी। उन्होंने कोतवाल से संपर्क किया उसके बाद पुलिस लगवा भीड़ को नियंत्रित किया गया।

----

किस वैक्सीन के कितने टीका लगे

- प्रतिरक्षण अधिकारी डा. नरेंद्र सिंह ने बताया कि शुक्रवार को सोलह ब्लाक क्षेत्र व शहरी स्वास्थ्य केंद्रों, जिला महिला-पुरुष अस्पताल और शुक्लागंज में वैक्सीनेशन किया गया। जिसमें कोविशील्ड के 11,824 और कोवैक्सीन के 660 टीका लगाए गए।

-----

आज सिर्फ दूसरी डोज लगेगी

- प्रतिरक्षण अधिकारी डा. नरेंद्र सिंह ने बताया कि शनिवार को सभी केंद्रों पर सिर्फ दूसरी डोज लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि दूसरी डोज लगवाने के लिए स्लाट बुक कराकर पहुंचने वालों को दो घंटे सुबह नौ से 11 बजे तक विशेष समय दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि शनिवार को पहली डोज नहीं लगेगी।

chat bot
आपका साथी