सात ब्लाकों के 59 गांवों में आज होगा वैक्सीनेशन

जागरण संवाददाता उन्नाव कोविड वैक्सीनेशन अभियान में क्लस्टर योजना के ब्लाकों के गांवों में स

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Jul 2021 05:43 PM (IST) Updated:Sun, 04 Jul 2021 05:43 PM (IST)
सात ब्लाकों के 59 गांवों में आज होगा वैक्सीनेशन
सात ब्लाकों के 59 गांवों में आज होगा वैक्सीनेशन

जागरण संवाददाता, उन्नाव : कोविड वैक्सीनेशन अभियान में क्लस्टर योजना के ब्लाकों के गांवों में सोमवार को भी वैक्सीनेशन किया जाएगा। यह निर्देश शासन ने जारी किए हैं। इससे सोमवार को जिले के सात ब्लाकों के 59 गांवों, जिला महिला व पुरुष अस्पताल और शुक्लागंज में वैक्सीनेशन किया जाएगा।

वैक्सीन की कमी के चलते एक जुलाई से होने वाला टीकाकरण महाभियान शासन को स्थगित करना पड़ गया है। लेकिन पायलट प्रोजेक्ट के तहत चल रहा क्लस्टर वैक्सीनेशन अभियान जारी रखने का निर्देश दिया गया है। शनिवार को जिले को लगभग 22,700 डोज वैक्सीन मिली थी। इसमें 13,200 डोज कोविशील्ड और 9000 हजार डोज कोवैक्सीन थी। जिसमें शनिवार को किए गए वैक्सीनेशन में 8441 डोज वैक्सीन का उपयोग किया जा चुके है। कोवैक्सीन की 4500 डोज दूसरी डोज के लिए सुरक्षित करने का निर्देश है। इस तरह जिले में अब लगभग 9000 डोज वैक्सीन है, जिससे सोमवार को सात ब्लाकों और जिला महिला व पुरुष अस्पताल एवं शुक्लागंज में वैक्सीनेशन किया जाएगा।

----

इन ब्लाकों के गांवों में होगी टीकाकरण

- प्रतिरक्षण अधिकारी डा. नरेंद्र सिंह ने बताया कि सोमवार को सुमेरपुर, सफीपुर, बिछिया, पुरवा, हिलौली, बीघापुर व अचलगंज के लगभग 59 गांवों में टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिला महिला, पुरुष अस्पताल एवं शुक्लागंज में भी टीकाकरण किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी