मापअप राउंड में चार फरवरी को होगा छूटे वॉरियर्स का वैक्सीनेशन

जागरण संवाददाता उन्नाव फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स के कोविड वैक्सीनेशन का अगला सत्र 28 और

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 12:15 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 12:15 AM (IST)
मापअप राउंड में चार फरवरी को होगा छूटे वॉरियर्स का वैक्सीनेशन
मापअप राउंड में चार फरवरी को होगा छूटे वॉरियर्स का वैक्सीनेशन

जागरण संवाददाता, उन्नाव : फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स के कोविड वैक्सीनेशन का अगला सत्र 28 और 29 जनवरी को होगा। जिसमें जिले के 19 वैक्सीनेशन सेंटरों पर वॉरियर्स के वैक्सीनेशन की कार्ययोजना तैयार की गई है। पहले चरण से लेकर 29 जनवरी तक होने वाले टीकाकरण में जो वॉरियर्स वैक्सीनेशन से वंचित रह जाएंगे उनका चार फरवरी को मापअप राउंड में वैक्सीनेशन किया जाएगा।

प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. नरेंद्र सिंह ने बताया कि अब तक हुए दो सत्रों में चार सौ स्वास्थ्य कर्मियों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है। छूटे स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण करने के लिए चार फरवरी को मापअप राउंड तय किया गया है। इसके अलावा 28 व 29 जनवरी को जो कर्मी वैक्सीन लगवाने से वंचित रह जाएंगे उन्हें भी चार फरवरी के सत्र में शामिल किया जाएगा।

.........

पांच फरवरी को भी होगा कोविड वैक्सीनेशन

- जिले में स्वास्थ्य कर्मियों के बाद राजस्व कर्मियों को वैक्सीन लगाई जानी है। इसकी शुरुआत जिले में 5 फरवरी से होने की संभावना है। स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 856 राजस्व कर्मियों का पोर्टल पर पंजीकरण किया है। इन कर्मियों का डाटा कोविन पोर्टल पर अपडेट किया गया है।

.........

सात स्वस्थ, नहीं मिला कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, उन्नाव : कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे जन जागरूकता और जांच अभियान के तहत सोमवार को जिले में 1747 लोगों की कोविड जांच की गई। जिसमें एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला है। वहीं दूसरी ओर सात लोग और स्वस्थ हुए हैं। सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार ने बताया कि जो सात लोग स्वस्थ हुए हैं, उनमें पांच होम आइसोलेशन और एक कोविड हॉस्पिटल बिछिया व एक सरस्वती मेडिकल कॉलेज से स्वस्थ हुआ है। उन्होंने बताया कि अब जिले में मात्र 29 सक्रिय केस हैं।

chat bot
आपका साथी