ब्लाकों में नहीं हुआ टीकाकरण, तीन केंद्रों पर 568 को लगा टीका

जागरण संवाददाता उन्नाव वैक्सीन की कमी से बुधवार को सभी ब्लाक क्षेत्रों व शुक्लागंज में टीकाक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Jul 2021 07:20 PM (IST) Updated:Wed, 14 Jul 2021 07:20 PM (IST)
ब्लाकों में नहीं हुआ टीकाकरण, तीन केंद्रों पर 568 को लगा टीका
ब्लाकों में नहीं हुआ टीकाकरण, तीन केंद्रों पर 568 को लगा टीका

जागरण संवाददाता, उन्नाव : वैक्सीन की कमी से बुधवार को सभी ब्लाक क्षेत्रों व शुक्लागंज में टीकाकरण बंद रहा। जिला महिला व पुरुष अस्पताल तथा मोतीनगर पीएचसी में ही टीकाकरण हुआ। वहां भी दोपहर 1 बजे स्टाक निल हो गया। इससे टीका लगवाने के लिए मौजूद भीड़ ने शोर शराबा कर हंगामा किया। उधर ब्लाक स्तरीय केंद्रों पर टीका लगवाने पहुंचे लोगों ने बूथ बंद देख विरोध दर्ज करा स्वास्थ्य कर्मियों को खरी खोटी सुनाई। जिले में तीन केंद्रों पर 568 लोगों को टीका लगाया गया।

वैक्सीन न होने के कारण बुधवार को स्वास्थ्य विभाग ने शहर में मोतीनगर पीएचसी, जिला महिला व पुरुष अस्पताल में ही वैक्सीनेशन सत्र आयोजित किए। शुक्लागंज समेत सभी ब्लाक क्षेत्र में क्लस्टर टीकाकरण बूथ बंद रहे। बूथ बंद रहने की पहले से सूचना न दिए जाने से आक्रोशित लोगों ने हंगामा किया। प्रतिरक्षण अधिकारी डा. नरेंद्र ने बताया कि जिला अस्पताल में 300, महिला अस्पताल में 218 और मोतीनगर में 50 लोगों को टीका लगाया गया। उन्होंने बताया कि वैक्सीन कम होने के कारण बूथ बंद करने पड़े।

.........

दोपहर में समाप्त हो गई वैक्सीन

- शहर के जिन केंद्रों पर टीकाकरण किया गया, उनमें मोतीनगर में दोपहर को ही वैक्सीन समाप्त हो गई। यहां पचास से अधिक लोगों को वापस लौटना पड़ा, इससे आक्रोशित लोगों ने हंगामा किया। जिला अस्पताल में भी लोगों को लौटना पड़ा इससे शोर शराबा कर लोगों ने रोष जताया।

.........

10 हजार डोज वैक्सीन मिली, आज होगा वैक्सीनेशन

- प्रतिरक्षण अधिकारी डा. नरेंद्र सिंह ने बताया कि दस हजार डोज वैक्सीन मिली है। गुरुवार को अचलगंज, बीघापुर, सुमेरपुर, हिलौली, पुरवा, बिछिया, असोहा, ब्लाक के गांवों में क्लस्टर टीकाकरण अभियान चलेगा। इसके साथ ही जिला महिला व पुरुष अस्पताल व शुक्लागंज के शहरी पीएचसी में टीकाकरण किया जाएगा।

.........

छात्रों के लिए लगेगा स्पेशल बूथ

- प्रतिरक्षण अधिकारी डा. नरेंद्र सिंह ने बताया कि परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए कोविड वैक्सीनेशन अनिवार्य किया गया है। इससे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। छात्रों को इस समस्या से बचाने के लिए गुरुवार को जिला अस्पताल में स्पेशल बूथ बनाया जाएगा। इस बूथ पर छात्र प्रवेशपत्र और आधार कार्ड दिखा बिना स्लाट बुक कराए टीका लगवा सकेंगे।

----------

वैक्सीन मीटर--जिला उन्नाव

14 जुलाई को हुआ वैक्सीनेशन : 568

अब तक हुआ वैक्सीनेशन---3,80,731

chat bot
आपका साथी