वैक्सीन की कमी से सिर्फ चार सेंटरों पर वैक्सीनेशन

जागरण संवाददाता उन्नाव जब वैक्सीनेशन के प्रति लोग जागरूक हुए और बूथों पर लोग पहुंचने लगे

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Jun 2021 08:09 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jun 2021 08:09 PM (IST)
वैक्सीन की कमी से सिर्फ चार सेंटरों पर वैक्सीनेशन
वैक्सीन की कमी से सिर्फ चार सेंटरों पर वैक्सीनेशन

जागरण संवाददाता, उन्नाव : जब वैक्सीनेशन के प्रति लोग जागरूक हुए और बूथों पर लोग पहुंचने लगे ऐसे वक्त में टीकाकरण के प्रति आए उत्साह पर पानी फेर दिया। देर रात महज चार हजार डोज ही वैक्सीन ही आई। इससे क्लस्टर अभियान के तहत छह ब्लाकों के 58 गांवों के स्थान पर चार ब्लाकों के 22 गांवों में ही टीकाकरण सत्र का आयोजित किए गए। जिनमें 2450 को भरोसे का टीका लगाया गया। प्रतिरक्षण अधिकारी डा. नरेंद्र सिंह ने बताया कि चार सेंटरों अचलगंज में 1089, हसनगंज 221, मियागंज 56 और सफीपुर में 1084 को टीका लगाया गया।

........

जिला महिला और पुरुष अस्पताल में लगे 320 टीका

- प्रतिरक्षण अधिकारी डा. नरेंद्र सिंह ने बताया कि जिला पुरुष अस्पताल में 244 और महिला अस्पताल में 76 का टीकाकरण किया गया। महिला अस्पताल में टीका लगवाने वालों में सभी ने दूसरी डोज लगवाई है।

.........

जिला पुरुष और महिला अस्पताल छोड़ सभी बूथों पर वैक्सीनेशन रहेगा बंद

- कोविड वैक्सीनेशन अभियान में बुधवार जिला पुरुष और महिला अस्पताल को छोड़ सभी सेंटरों पर कोविड वैक्सीनेशन बूथ को बंद रहेगें। पहले से चल रहा बच्चों का सामान्य टीकाकरण ही किया जाएगा। प्रतिरक्षण अधिकारी डा. नरेंद्र सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य निदेशालय ने वैक्सीन न मिलने की हालत में कोविड वैक्सीन बूथ बंद रखने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि जिस केंद्र पर थोड़ी बहुत वैक्सीन होगी वहां कोई पहुंचेगा तो उसे टीका लगेगा।

.........

वैक्सीन लगवाने को भटके लोग

- वैक्सीनेशन के लिए लोगों एक बूथ से दूसरे बूथ पर भटकना पड़ा। वैक्सीन की कमी से औरास में एक घंटे में ही बूथ बंद करना पड़ा। वैक्सीनेशन के लिए सोमवार देर रात स्वास्थ्य विभाग को कोविशील्ड की 1500 व कोवैक्सीन की 2500 डोज वैक्सीन मिली थी। वैक्सीन कम होने से अधिकांश सेंटर पर वैक्सीनेशन बंद कर दिया गया। गंजमुरादाबाद में 130 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

-------

वैक्सीन मीटर

29 जून को हुआ वैक्सीनेशन : 2694

अब तक हुआ वैक्सीनेशन : 2,80,893

chat bot
आपका साथी