शुक्लागंज में अंडरग्राउंड पाइप लाइन क्षतिग्रस्त, गांवों की जलापूर्ति बाधित

संवाद सहयोगी शुक्लागंज पोनी की पानी टंकी से 40 गांवों की जलापूर्ति होती है। आजाद मार्ग पर स

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 11:26 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 11:26 PM (IST)
शुक्लागंज में अंडरग्राउंड पाइप लाइन क्षतिग्रस्त, गांवों की जलापूर्ति बाधित
शुक्लागंज में अंडरग्राउंड पाइप लाइन क्षतिग्रस्त, गांवों की जलापूर्ति बाधित

संवाद सहयोगी, शुक्लागंज: पोनी की पानी टंकी से 40 गांवों की जलापूर्ति होती है। आजाद मार्ग पर सड़क निर्माण कार्य के चलते लगभग 13 दिन पहले पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हो गई है। इससे लखापुर, लोचनखेड़ा, कटहा, दलनारायनपुर, घोंघी, रौतापुर, भंटला, निहालखेड़ा, कल्लूपुरवा, पहाड़ापुर समेत लगभग 20 गांव में पानी नहीं पहुंच पा रहा। इस दुश्वारी को दूर न करते हुए लोक निर्माण विभाग व जल निगम के अधिकारी एक दूसरे पर जिम्मेदारी डाल रहे हैं।

प्रभावित गांवों में जलापूर्ति जालिमखेड़ा पंप हाउस से ऑपरेट होती है। पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने पर जल निगम के एक्सईएन मोहित चक का कहना है कि आजाद मार्ग पर सड़क निर्माण के दौरान पाइप लाइन टूट गई है। जिसे बनवाने की जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग की है। उनके विभाग को पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने का कोई मेंटीनेंस चार्ज नहीं मिलता है। उन्होंने बताया कि लोक निर्माण विभाग को नोटिस भेजा गया है। उनका कहना है कि या तो निर्माण विभाग क्षतिग्रस्त पाइप लाइन को बनवा दें या ठेकेदार के बिल से मरम्मत में आने वाले खर्च की धनराशि काटकर दे दें। दूसरी ओर लोक निर्माण विभाग निर्माण खंड-एक के अधिशासी अभियंता प्रमोद कुमार का कहना है कि जल निगम रोड पर पाइप लाइन डाल देते हैं। बिना सूचना या बिना अनुमति के कार्य कराते हैं। जल निगम को नोटिस भेजा जाएगा।

...........

पंप हाउस बनने के बावजूद पश्चिमी गंगाघाट के लोगों को पानी नसीब नहीं

- पश्चिमी गंगाघाट क्षेत्र के लोगों को पंप हाउस बनने के एक साल बाद भी पीने का पानी नसीब नहीं हो सका है। डेढ़ करोड़ की लागत से मिश्रा कालोनी स्थित विद्युत शवदाह गृह परिसर में डीप बोरिग कराकर पंप हाउस बनाया गया था। पश्चिमी गंगाघाट के पांच मोहल्लों में घरों तक पाइप लाइन पहुंचाकर लोगों को पीने का पानी उपलब्ध कराया जाना था।

chat bot
आपका साथी